अतीक के काले साम्राज्य पर फिर चला योगी का बुलडोजर.. 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क

0
257

यूपी के माफियाओं पर योगी सरकार लगातार ही कार्रवाई कर रही है. इसी के अन्तर्गत अब प्रयागराज जिले में प्रशासन की टीम ने अतीक अहमद की एक और अवैध बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया है. इसी अभियान के अन्तर्गत अब तक अतीक अहमद की सौ करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी को कुर्क और ध्वस्त किया जा चुका है. अभी अन्य माफियाओं पर भी कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है.

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के विकास प्राधिकरण ने शनिवार को अतीक अहमद का सिविल लाइंस क्षेत्र में हाईकोर्ट के पास स्थित निर्माणाधीन भवन को जेसीबी की मदद से ध्वस्त करा दिया. भवन दो मंजिला भवन बन चुका था जिसे पांच मंजिल तक बनाने की तैयारी थी. इस अवैध बिल्डिंग का निर्माण कुल 570 वर्ग मीटर एरिया में कराया गया था. बाद में ओपेन एरिया में भी निर्माण कराया जिस पर पीडीए ने नोटिस भेजा था. इसके बाद अतीक को इस मामले में हाईकोर्ट से स्टे मिल गया. वर्ष 2017 में हाईकोर्ट ने स्टे को खारिज कर दिया.

इसके बाद भी अतीक की ओर से 20 लाख रुपये की पेनाल्टी नहीं जमा की गई. पेनाल्टी न जमा करने पर पीडीए ने मानचित्र रद कर दिया. अबता दें कि ब तक अतीक अहमद की सौ करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी को कुर्क और ध्वस्त किया जा चुका है. पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद, उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ, पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा आदि की अवैध संपत्तियों को ढूंढ ढूंढकर ध्वस्त कराया जा रहा है. करीब दो हफ्ते से चल रही कार्रवाई में अतीक और उसके करीबी के कई कब्जे ध्वस्त कराए जा चुके हैं. करीब डेढ़ दर्जन संपत्तियों को कुर्क कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here