Love Jihad पर चिंतित VHP … कहा- प्रेम के नाम पर चल रहा सुनियोजित षडयंत्र

0
175

उत्तर प्रदेश का कानपुर लव जिहाद का अड्डा बनता जा रहा है. देखते ही देखते जिले से एक दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. लव जिहाद की इन घटनाओं पर विश्व हिंदू परिषद ने चिंता व्यक्त की है. विहिप के केंद्रीय कोषाध्यक्ष व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय का कहना है कि ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह प्रेम के नाम पर सुनियोजित षड़यंत्र चल रहा है. इनका पर लगाम लगना जरूरी है.

कानपुर प्रवास के दौरान सोमवार को विहिप के केंद्रीय कोषाध्यक्ष चंपत राय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्रीय संघ चालक वीरेंद्र जीत सिंह आवास पर पहुंचे. उन्होंने विहिप पदाधिकारियों के साथ बैठक की और कानपुर में लगातार लव जिहाद के सामने आ रहे मामलों के बारे में पूछा. उन्होंने कहा कि कानपुर में लगातार इस तरह के मामले आ रहे हैं और यह चिंता की बात है, यह प्रेम नहीं सुनियोजित षडयंत्र है.

चंपत राय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस प्रकार के मामलों में पीड़ित परिवारों की मदद करें ताकि उन परिवारों का मनोबल मजबूत रहे. उन्होंने कहा कि कानपुर की चारों जिला इकाइयों में इसके लिए टीम बनाएं. इसके साथ ही प्रशासन से मिलकर इस संबंध में लोगों को जागरूक करें. इससे पहले गुरूवार को प्रांतीय बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के समक्ष एक-एक मुद्दे को रखा गया. संघ प्रमुख ने धर्मांतरण के तेजी से बढ़ रहे मामलों पर चिंता जताई थी. संघ प्रमुख ने सभी पदाधिकारियों से धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए सुझाव मांगे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here