वैभव अरोड़ा ने भरी सपनों की उड़ान:अंबाला टू कोलकाता वाया हिमाचल प्रदेश; डेब्यू मैच में झटके थे 5 विकेट, अब IPL में बिखेरेंगे दिग्गजों की गिल्लियां

0
194

अंबाला. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-14) में इस बार एक ऐसा खिलाड़ी नजर आएगा, जिसने अपनी उड़ान अंबाला से शुरू की थी और चंडीगढ़ व हिमाचल प्रदेश होते हुए वह कोलकाता तक पहुंची। बात हो रही है क्रिकेटर वैभव अरोड़ा की, जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 20 लाख रुपए में खरीदा है। ऑलराउंडर वैभव का बेस प्राइस 20 लाख रुपए ही था और इसी कीमत पर उन्हें खरीदा गया है। BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल व HPCA सचिव सुमित शर्मा ने उन्हें बधाई दी।

दाएं हाथ के गेंदबाज वैभव अभी तक प्रथम श्रेणी के 8 मैच खेल चुके हैं

जिसमें उन्होंने 29 विकेट ली है। वैभव ने 9 दिसंबर 2019 को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था। वैभव गोपाल अरोड़ा ने सैयद मुश्ताक अली क्रिकेट टूर्नामेंट से T20 में डेब्यू किया था। इस टूर्नामेंट में वैभव ने 6 मैचों में 10 विकेट झटके थे। 10 जनवरी, 2021 को वैभव ने हिमाचल प्रदेश के लिए छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहला T20 मैच खेला और अपने इस पहले ही मैच में 5 विकेट झटके थे।

घरेलू क्रिकेट में वैभव ने पहला विकेट चेतेश्वर पुजारा का लिया था

23 वर्षीय वैभव का जन्म 14 नंवबर 1997 को हरियाणा के अंबाला कैंट में हुआ था। वैभव मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं। इनके परिवार का गुजारा भैंसों से होने वाली कमाई से चलता है। वैभव ने चंडीगढ़ में क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग ली। फिर वैभव का चयन हिमाचल प्रदेश की टीम में रणजी खेलने के लिए हुआ। हाल ही में वैभव किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए नेट बॉलर बनकर दुबई भी गए थे।

                                                                                                        DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here