उत्तर प्रदेश:ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी ,फेसबुक पर लिखा मेरे पास ऑक्सीजन सिलिंडर है,जरूरतमंद संपर्क करें पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया

0
204

 

उत्तर प्रदेश: ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी कम होने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को धूमनगंज पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से एक भरा हुआ सिलेंडर बरामद किया है। पुलिस के अनुसार ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी शुरू होने के बाद इस गिरोह ने कालाबाजारी शुरू कर दी थी। लोगों को मंहगे दामों में सिलिंडर बेच रहे थे। उनके गिरोह में कई लोग शामिल हैं। मुख्य आरोपी का सिर्फ फोन नंबर पता चला है। उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।
सूचना पर दरोगा पवन सिंह ने टीम के साथ धूमनगंज में छापा मारा
धूमनगंज पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग सिलिंडर की कालाबाजारी कर रहे हैं। वे धूमनगंज में किसी को सिलिंडर बेचने के लिए इकट्ठा हैं। सूचना पर दरोगा पवन सिंह ने टीम के साथ धूमनगंज में छापा मारा और लईक अहमद निवासी करेली, नईम निवासी करेली और मोबीन अहमद निवासी भरवारी को पकड़ लिया। उनके पास से एक भरा हुआ सिलिंडर बरामद हुआ।
पूछताछ में बताया कि वे लोगों को मंहगे दाम पर सिलिंडर बेचते हैं
पुलिस के मुताबिक उनके पास से सिलेंडर के अलावा दस हजार सात सौ रुपये भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए लोगों ने बताया कि उनके साथ कई और लोग इसमें गिरोह में शामिल हैं। उन सभी के बारे में जांच शुरू कर दी गई है। बताया कि अब तक कई सिलिंडर बेच चुके हैं। तीनों ने बताया कि तारिक नाम का एक शख्स है जो उन्हें सिलिंडर उपलब्ध करा रहा था। उसके बारे में पता किया जा रहा है। उसका मोबाइल नंबर मिल गया है। जल्द ही उसे पकड़ा जाएगा।
मोबीन ने अपने फेसबुक पेज पास ऑक्सीजन सिलिंडर है जरूरतमंद संपर्क करें

पुलिस ने जिन तीन लोगों को पकड़ा है, उनमें से मोबीन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा था कि ‘मेरे पास ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध है। जरूरतमंद संपर्क करें’ सोशल मीडिया पर इसके बाद मोबीन से सिलिंडर मांगने वालों की भीड़ लग गई। मोबीन ने मोबाइल नंबर भी दिया था। फिर उसने अलग-अलग लोगों से बात की। जो भी ज्यादा पैसे देने को तैयार होता, उसे सिलिंडर दिया जाता।

दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here