केरल में दहाड़े यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ … लव जिहाद को लेकर किया कांग्रेस व वामदलों पर वार

0
269

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को केरल पहुंचे तथा लव जिहाद’ का मुद्दा उठाया. इस दौरान उन्होंने सरकार पर कानून बनाने को लेकर सवाल उठाए हैं. इसके अलावा उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ वाम सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. वहीं, पहले राज्य में शासन कर चुकी कांग्रेस पर भी निशाना साधा है. खास बात है कि केरल में इस साल चुनाव होने हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी दक्षिण भारत में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में लगी हुई है.

रविवार को कासरगोड़ में योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का स्वागत किया. उन्होंने कहा ‘भाजपा के कार्यकर्ता जो CPM और अन्य तत्वों के खिलाफ मजबूती से लड़ाई करते हुए मूल्यों और आदर्शों की राजनीति करने के लिए समर्पित हैं, मैं उन सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं.’ इस दौरान उन्होंने वर्तमान और पहली की सरकारों को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सीपीएम की सरकार ने राज्य में अराजकता फैलाई है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केरल में CPM की सरकार हो या इससे पहले कांग्रेस की सरकार हो, इन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा केरल में कुछ नहीं किया है. इनके द्वारा केरल की ज़मीन पर अराजकता, अव्यवस्था फैलाकर इसका इस्तेमाल राजनीतिक स्वार्थ के लिए किया जा रहा है.’ इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में बनाए गए ‘लव जिहाद’ के कानून पर भी चर्चा करते हुए सरकार पर असफलता की बात कही.

सीएम योगी ने कहा कि 2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान ‘लव जिहाद’ की ओर आकर्षित किया था. लेकिन यहां की सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कोई क़ानून नहीं बना पाई. उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त क़ानून बना दिया है.’ केरल हाईकोर्ट का हावाला देते हुए उन्होंने सरकार पर अनदेखी करने के आरोप लगाए.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा बीजेपी के लोकप्रिय नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2009 में यहां की न्यायालय ने कहा था कि ‘लव जिहाद’ केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का एक हिस्सा है. इसके बावजूद यहां की सरकार सोई हुई है, उसे कोई चिंता नहीं है. कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. आज भाजपा केरल की आवश्यक्ता है.

केरल की वर्तमान सरकार कैसे जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है ‘सबरीमाला प्रकरण’ उसका एक उदाहरण है.

एक तरफ सबरीमाला के नाम पर जनभावनाओं से खिलवाड़ करने का काम केरल की सरकार करती है, वहीं दूसरी तरफ यहां कुछ ऐसे संगठनों को अराजकता फैलाने की सरेआम छूट दी जाती है जो प्रदेश में मंदिरों और चर्चों पर हमला करते हैं.
सीएम योगी ने केरल की वामपंथी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश में न केवल नागरिकों को आपस में बांटा है बल्कि बैंकों को भी बांटने का कार्य किया था. केरल में ‘हलाल’ नामक एक नए बैंक को खोलने का कुत्सित प्रयास, इस प्रकार की विभाजनकारी मानसिकता को परिलक्षित करता है.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here