Home राज्य उत्तर प्रदेश मुंबई के मीरा रोड स्थित एस कुमार गोल्ड एंड डायमंड शॉप में...

मुंबई के मीरा रोड स्थित एस कुमार गोल्ड एंड डायमंड शॉप में लाखों की लूट करने वाले तीन लुटेरों को UP STF ने लखनऊ में दबोचा, बड़ी वारदात की बना रहे थे योजना

0
237

 

मुंबई पुलिस और यूपी एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मुंबई के मीरा रोड स्थित एस कुमार गोल्ड एंड डायमंड शॉप में लाखों की लूट करने वाले तीन लुटेरों विनय कुमार सिंह उर्फ सिंटू सिंह दिनेश निषाद और शैलेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ बब्लू मिश्र को लखनऊ में गिरफ्तार किया है।

लखनऊ. मुंबई के सनसनीखेज सर्राफा लूटकांड में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी एसटीएफ) को बड़ा कामयाबी हाथ लगी है। मुंबई पुलिस और यूपी एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मुंबई के मीरा रोड स्थित एस कुमार गोल्ड एंड डायमंड शॉप में लाखों की लूट करने वाले बुधवार को तीन लुटेरों को लखनऊ में गिरफ्तार किया है। इन लुटेरों से ज्वैलरी, वारदात में प्रयोग किए गए असलहे और मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया

कई दिनों से पूर्वी उत्तर प्रदेश में संगठिक गिरोह योजना बनाकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। इस बीच मुंबई के मीरा रोड स्थित एस कुमार गोल्ड एंड डायमंड शॉप में लूट की वारदत में मुंबई पुलिस ने मदद मांगी थी। पड़ताल में पता चला कि गाजीपुर का एक अपराधी आसपास के जिलों के अपराधियों के साथ मिलकर गिरोह चला रहा है। उसने कई बड़ी वारदात की योजनाएं भी बनाई थी।

राजधानी लखनऊ में लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे

जानकारी मिली थी कि यह गिरोह राजधानी लखनऊ में लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। गिरोह ने लखनऊ में एक प्रतिष्ठित ज्वैलरी शॉप की रेकी भी की थी और लूटपाट के उद्देश्य से 27 जनवरी को यहां आ रहे थे। इस जानकारी के आधार पर मुंबई पुलिस और यूपी एसटीएफ की संयुक्त टीम ने तीन लुटेरों को चिनहट स्थित देवा रोड, लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लुटेरों में विनय कुमार सिंह उर्फ सिंटू सिंह निवासी गाजीपुर, दिनेश निषाद निवासी जौनपुर और शैलेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ बब्लू मिश्र निवासी वाराणसी शामिल हैं। इनमें  विनय कुमार सिंह गिरोह का सरगना है।

बरामदगी

46 अंगूठी, चार सोने के हार, दस लॉकेट, दो जोड़ी कंगन, कीमती स्टोन, हीरे के नग, पांच लाख 27 हजार 400 रुपए, दो असलहे, 38 कारतूस और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

 DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here