प्रियंका गाँधी की बनायीं नयी रणनीति से यूपी फ़तेह करेगी कांग्रेस

0
304

नई दिल्ली: तीन दशक से सत्ता से दूर चल रही कांग्रेस का सियासी ताकत हासिल करने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी का ‘जनता के सुख दुख में भागीदारी’ का प्लान वर्करों को कारगर लग रहा है. प्रियंका की ‘बिना रुके, बिना थके और बिना डरे’ आने वाले वक्त में जनता से जुड़ने और सरकार पर और हमलावर रुख अपनाने की रणनीति है.

दरअसल, प्रियंका गांधी ने जब से उत्तर प्रदेश के प्रभारी की कमान संभाली है, तब से वह सक्रिय हैं। संगठन में बड़ा परिवर्तन किया है. संगठन खड़ा करने को युवा टीम बनाई। चेहरे के बजाए जुझारूपन को तवज्जो दिया. फिलहाल यूपी में किसान जन जागरण अभियान के जरिए आमजन से जुड़ने और बीजेपी की सोशल इंजिनियरिंग की रणनीति पर चोट करना प्रियंका का मकसद है. कांग्रेस के एक प्रदेश सचिव के मुताबिक पार्टी का मानना है कि किसान वर्ग में जात-बिरादरी का बंधन नहीं हैं. यही वर्ग उपेक्षित है.

किसान जनजागरण अभियान के दौरान प्रियंका प्रदेश के दोनों जोन पूर्वी और पश्चिमी में दो दो रैली करेंगी. कांग्रेस के एक प्रदेश महामंत्री के मुताबिक पश्चिमी जोन में तीन रैली करने भी हो सकती है. इनमें दो वेस्ट यूपी में मुमकिन है. एक सहारनपुर में तय है, जबकि दूसरी मुरादाबाद या बरेली मंडल में संभव है. वेस्ट की रैली 15 मार्च से पहले या एक से पांच मार्च के बीच हो सकती है.

कांग्रेस पार्टी अब एक साल पहले अपने कैंडिडेट का नाम तय करेगी-

कांग्रेस के एक प्रदेश महासचिव के मुताबिक हाईकमान ने तय किया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट तलाशने का काम किसान जनजागरण अभियान से ही शुरू कर दिया जाए. प्रिंयका गांधी की रैली में जोश और जनाधार दिखाने वालों की लिस्ट तैयार की जाए. उनको चुनाव में कैंडिडेट बनाने में वरीयता मिलेगी. वर्करों को संदेश दिया जाएगा कि एक से डेढ़ साल पहले कैंडिडेट तय कर उनको जनता से जुड़ने का वक्त दिया जाएगा. जनता को जानने और खुद की सोच को बताने का मौका मिल सकेगा.

कांग्रेस अब अपने दम पर जनता के लिए लड़ेगी-

पार्टी ने अपने वर्करों से साफ कर रही कि 2022 के विधानसभा चुनाव में किसी दल से गठबंधन नहीं होगा, क्योंकि गठंबधन से कार्यकर्ता मायूस होते हैं. वर्करों से कहा गया है कि किसान जनजागण अभियान के तहत चौपाल, नुक्कड़ सभाओं और किसानों के फार्म भरते वक्त संदेश दे कि कांग्रेस अपने दम पर जनता के लिए लड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here