Home राज्य उत्तर प्रदेश UP: मुजफ्फरनगर में महिला के धर्मांतरण की साजिश, पति ने दो युवकों...

UP: मुजफ्फरनगर में महिला के धर्मांतरण की साजिश, पति ने दो युवकों पर दर्ज करवाया ‘लव जिहाद’ का केस

0
304

 

UP Love Jihad News उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के बाद मुजफ्फरनगर में भी लव जिहाद का केस दर्ज किया गया है। वहां एक पीड़ित पति की तहरीर पर पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ लव जिहाद का मामला पंजीकृत किया है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के बाद मुजफ्फरनगर में भी लव जिहाद का केस दर्ज किया गया है। वहां एक पीड़ित पति की तहरीर पर पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ ‘लव जिहाद’ का मामला पंजीकृत किया है। पति का आरोप है कि अलग संप्रदाय दो युवकों ने साजिश रचकर उसकी पत्नी का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया। शादी का झांसा देने के साथ अन्य प्रलोभन दिए। उत्तराखंड के जिला हरिद्वार क्षेत्र के दो युवकों के विरुद्ध जबरन धर्मांतरण विरोधी कानून की धाराओं में अभियोग दर्ज किया गया है।

यह है मामला

मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक उत्तराखंड में हरिद्वार के भगवानपुर में ठेकेदारी करता है। युवक पत्नी के साथ वहीं रहता है। ठेकेदार का आरोप है कि भगवानपुर निवासी सलमान और करौंदी गांव का रहने वाला नदीम साथ में काम करते हैं। दोनों युवकों का उसके घर आना-जाना शुरू हो गया। आरोपितों ने उसकी पत्नी को प्रेमजाल में फंसा लिया। महिला को जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाने का प्रयास किया। आरोपित महिला को शादी का झांसा समेत अन्य प्रलोभन देते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here