Unnao Case: जानिए – क्या है असोहा की घटना का कैलिफोर्निया कनेक्शन, पुलिस क्यों कर रही रिपोर्ट का इंतजार

0
132

 

उन्नाव. विगत बुधवार को जिले के असोहा थाना क्षेत्र में हुई घटना को लेकर लगातार हो रहे भ्रामक ट्वीट और पोस्ट्स करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दरअसल, अभी दो दिन पहले ही कांग्रेस नेता डॉक्टर उदित राज पर और फिर आठ अन्य लोगों पर मुकदमे दर्ज हुए हैं। इन सभी आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रशासन का कहना है कि ऐसी विद्वेषपूर्ण पोस्ट्स पुलिस, प्रशासन व सरकार की छवि धूमिल करती हैं। मुकदमा दर्ज करने के बाद कार्रवाई करने को कैलिफोर्निया की रिपोर्ट आने का इंतजार है।

क्या है कैलिफेर्निया कनेक्शन 

17 फरवरी 2021 को आसोहा थानाक्षेत्र के एक गांव में दो किशोरियों हत्या व एक को मरणासन्न करने की घटना को लेकर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। इनमें से कई ने तथ्य विहीन टिप्पणी कर शासन-प्रशासन को घेरने व सरकार को बदनाम करने का काम किया। मामले का राजफाश होने के बाद जिला पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ऐसे अकाउंट फिल्टर किये जिनमें ऐसी पोस्ट की गई थी।

वहीं रविवार को आठ लोगों निलिम दत्ता, मोजो स्टोरी, जन जागरण लाइव, सूरज कुमार बौद्ध, विजय अम्बेडकर, अभय कुमार आजाद, राहुल कुमार दिवाकर व नवाब सतपाल तनवार के ट्विटर हैंडल पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अब पुलिस ने इन अकाउंट के सत्यापन को ट्विटर के कैलिफोर्निया स्थित हेड ऑफिस को पूरी डिटेल सहित मेल भेजा है। वहां से अकाउंट का सत्यापन होगा और उन्हें जो भी हैंडल कर रहा होगा उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। सदर कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि सभी की डिटेल कैलीफोर्निया भेजी गई है। सत्यापन के बाद जो नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

                                                                                                       DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here