Home राज्य उत्तर प्रदेश आश्रम, भड़भूजा जाति पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले को लेकर भारतीय...

आश्रम, भड़भूजा जाति पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले को लेकर भारतीय स्वतंत्र पंच पार्टी ने फिल्म निर्देशक प्रकाश झा व बॉबी देओल के खिलाफ नोटिस भेजा है।

0
148

 

चर्चित वेवसीरिज फिल्म आश्रम के भाग-दो में अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले को लेकर भारतीय स्वतंत्र पंच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता भोजवाल ने फिल्म निर्देशक प्रकाश झा व बॉबी देओल के खिलाफ गुरुवार को विधिक नोटिस भेजा है।

गोरखपुर. चर्चित वेवसीरिज फिल्म आश्रम के भाग-दो में भड़भूजा जाति पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले को लेकर भारतीय स्वतंत्र पंच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता भोजवाल ने फिल्म निर्देशक प्रकाश झा व बॉबी देओल के खिलाफ गुरुवार को विधिक नोटिस भेजा है।

जातिसूचक टिप्पणी को हटाने की मांग करते हुये एक करोड़ रुपये क्षतिपूर्ति की मांग की गई है

नोटिस में जातिसूचक टिप्पणी को हटाने की मांग करते हुये एक करोड़ रुपये क्षतिपूर्ति की मांग की गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता भोजवाल ने अपने अधिवक्ता अन्जय कुमार श्रीवास्तव के माध्यम से कहा है कि वेवसीरिज फ़िल्म आश्रम के निर्देशक द्वारा सनातन धर्म से जुड़ी धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का कार्य किया गया है। पूरे फिल्म में सनातन धर्म को नीचा दिखाने का कुत्सित प्रयास किया गया है जो सनातन धर्म को मानने वाले लोग कदापि सहन नही करेंगे।

इसलिए भेजी नोटिस

भारतीय स्वतंत्र पंच पार्टी से जुड़े भड़भूजा जाति के लोग सनातन धर्म में गहरी आस्था व विश्वास रखते हैं। इसके साथ ही बचपन से ही जाति व वर्ण के भेदभाव से दूर रहकर समाज के उत्थान के लिये निरन्तर प्रगतिशील हैं। फिल्म में भड़भूजा जाति पर एक महिला द्वारा अपमानजनक टिप्पणी की गई है जो काफी निंदनीय है। इस समाज के लोगों में बेहद आक्रोश है। यदि फिल्म से उक्त जातिसूचक संवाद निकालने के साथ क्षतिपूर्ति के एवज में एक करोड़ रुपये नही दिया जाता है तो सक्षम न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराने के साथ देशव्यापी आंदोलन करने के लिये बाध्य होंगे।

इस सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लग रहा है

आश्रम भाग दो रिलीज होने के बाद से ही इस सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लग रहा है। सीरीज रिलीज शुरू होते ही इसका विरोध शुरू हो गया है। आश्रम भाग दो के पहले रिलीज हुई भाग एक को काफी पसंद किया गया था भाग एक पर भी लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा था। इसके पूर्व जौनपुर में भी प्रकाश झा पर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है।
                                                                                                      DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here