”गुंडे-माफियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए”- शाहजहांपुर पुलिस अधीक्षक  

0
145
DJL¸FedO¹FF ÀFZ ½FF°FFÊ IYS°FZ EÀF´Fe EÀF AFÔ³FQÜ ªFF¦FS¯F

शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक श्री एस. आनन्द ने गुण्डा, माफिया, तथा मफरूर अपराधियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, दिनांक 09.06.21 श्री एस. आनन्द द्वारा पुलिस लाइन सभागार में समस्त पुलिस अधिकारियों व पुलिस विभागों के साथ अपराध मासिक गोष्ठी आयोजित की गई।

गोष्ठी में अपराध की समीक्षा कर अपराधी को पकड़ने और अपराध को नियंत्रण में लाने के लिए प्रभावी निम्न निर्देश दिए गए। इससे शहर में अपराध करने वालों के मन में भय बैठेगा और वो अपराध करने से कतराएंगे।

प्रत्येक बीट आरक्षी 15 दिन के अन्दर हर दिशा में महत्तवपूर्ण बीट सूचना आवश्यक रूप से अंकित कराए तथा उस दिशा से सम्बंधित थाना प्रभारी उसकी जांच कर नियम अनुसार उसपर जल्द कार्यवाही करे।

14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराधियों द्वारा अपराध कारित कर अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्तियों की कार्यवाही करना सुनिश्चित करे ।

जिन लोगों से अवैध शस्त्र प्राप्त होते हैं उनपर गहरी पूछताछ कर शस्त्र प्राप्त होने के सोर्सेस की जानकारी पर उनपर भारी कार्यवाही की जाए।

जीरो टोलेरेंस की पॉलिसी अपनाते हुए जो लोग अवैध शराब को बढ़ाते हैं व अवैध शराब का कारोबार करते हैं उनपर सख्त कार्यवाही की जाए ।

2020 व 2021 में गौ हत्या से जुड़े सभी अपराधियों को वेरीफाई कर उनपर सख्त से सख्त कदम उठाया जाए।

पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस वहां पर भ्रमण करती रहे और जगह-जगह बनाए गए बूथों पर तैनात रहे ताकि कोई भी परेशानी आने पर या दो पक्षों में तनाव व विवाद होने पर उससे निपट या सुलझा सके।

हिस्ट्रीशीटरों की नियमित रूप से चेकिंग की जाए तथा NBW, वारण्टों को समय से तामील किया जाए।

गुण्डा, माफिया, तथा मफरूर अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए ताकि फिर कोई व्यक्ति अपराध करने से पहले सौ बार सोचेगा।

इस दौरान समस्त थाना प्रभारियों को अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क और प्रणाली (CCTNS) का प्रशिक्षण दिया गया।

Report- jivika jaiswal

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here