कोरोना के बढ़ते मामले देख दिल्ली में 10 से 17 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, सीएम अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं घोषणा

0
152

 

दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी रिकॉर्ड तोड़ मामले आने के बाद कोरोना संक्रमण के नये मरीजों में कमी देखने को मिली है। हालांकि मौतों के आंकड़ों में अभी कोई गिरावट देखने को नहीं मिली है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा और कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए एक बार फिर से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। यानि 10 मई से यह 17 मई तक हो सकता है। संभावना है कि लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शाम तक कर सकते हैं।

कोरोना की दूसरी लहर ने दिल्ली ही नहीं पूरे देश को हिलाकर रख दिया है

इसी को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते देख इस लॉकडाउन को धीरे धीरे तीन बार बढ़ा दिया। अब दिल्ली सरकार एक बार फिर से चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रही है। एक सर्वे की मानें तो दिल्ली की 85 प्रतिशत जनता भी अभी लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ाना चाहती है। इसकी वजह यहां हर दिन मौतों का आंकड़ा बढ़ना और कोरोना संक्रमण के नये मरीजों का सामने आना है। इसके साथ ही व्यापारी संघ सीटीआई सर्वे में 65 प्रतिशत व्यापार संगठनों ने दिल्‍ली में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के पक्ष में अपना मत दिया है।

दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 17364 नये मरीज सामने आये

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 17364 नये मरीज सामने आये हैं। वहीं 332 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से जान चली गई। अब तक दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 13 लाख का आंकड़ा भी पार कर चुकी है।

                                                                                                              दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here