छोटी बहू रुबीना दिलेक बनी Bigg Boss 14 की विजेता … राहुल वैद्य को हराकर जीती ट्रॉफी

0
240

‘छोटी बहू’ और ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास की’ फेम रुबीना दिलेक ने सलमान खान के शो ‘बिग बॉस 14’ का खिताब अपने नाम कर लिया है. राहुल वैद्य दूसरे नंबर पर रहे हैं. शो में बेबाकी से अपनी राय रखने वाली, बॉलीवुड की चकाचौंध में अपनी लोक संस्कृति को दिल में रखकर स्वाभिमान से जीने वाली रूबीना के फैंस उन्हें पहले ही विनर बता चुके थे और उनकी बात सच भी साबित हुई.

बता दें, शुरू से ही रुबीना की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ती नजर आ रही थी. रुबीना हमेशा ट्विटर पर ट्रेंड भी करती रहती थीं. रुबीना के फैंस किसी भी हालात में अपनी प्रिय अभिनेत्री को जिताने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे थे और उनकी मेहनत उस समय सफल हुई जब शो के होस्ट सलमान खान ने रुबीना दिलेक का हाथ उठाकर उनके विजयी होने की घोषणा की. यही कारण है रुबीना दिलेक ने ‘बिग बॉस 14’ की ट्रॉफी पाते ही अपने फैंस को सबसे पहले शुक्रिया अदा किया है.

अपनी स्वाभिमानी सोच व बेबाक अंदाज को सबसे ऊपर रखकर बिग बॉस 14 जीतने वाली रुबीना दिलेक लाखों-करोड़ों जनता का दिल पहले ही जीत चुकी थीं. रुबीना का नाम जब-जब बिग बॉस की नॉमिनेशन लिस्ट में आता था, तब-तब लोग उन्हें ढेर सारे वोट्स देकर नॉमिनेशन के चक्रव्यूह से ही निकाल लाते थे. बता दें, शो में कुल पांच फाइनलिस्ट राखी सावंत, रुबीना दिलैक, राहुल वैद्य, निक्‍की तंबोली और एली गोनी थे, लेकिन सबको शिकस्त देते हुए रुबीना ने जीत हासिल की.

रुबीना दिलेक उन कंटस्टेंस्ट्स में से रहीं, जिन्होंने किसी भी स्थिति में जबरन रोना-धोना कर जीतने की कोशिश नहीं की. चाहे साथी कंटेस्टेंट्स से बहस हो, टास्क पूरा करना हो, अभिनव से अनबन हो या फिर सलमान खान की डांट हो, उन्होंने हर चीज का सामना किया. उनकी ये चीज स्ट्रॉन्ग पर्सनैलिटी को दर्शाती है, जिसने कई लोगों को इम्प्रेस किया. रुबीना दिलैक एक तरह से मॉर्डन ऐंड इंडिपेंडेंट विमिन को दर्शाती हैं, जो मुश्किलों में रोना-धोना नहीं बल्कि उसका हिम्मत से सामना करती हैं.

चाहे करियर से जुड़ी समस्या हो या फिर रिश्ते में चल रही अनबन हो, आपको ये मानना होगा कि रोना किसी भी चीज का सॉल्यूशन नहीं होता है। ये आपको स्ट्रेस रिलीज करने में भले ही मदद कर दे, लेकिन इससे चीजें हल नहीं होंगी. इसलिए मुश्किलें हैं, तो इमोशनल होने की जगह प्रैक्टिकल अप्रोच के साथ उसे सुलझाने की कोशिश करें. पूरे शो में रुबीना दिलेक ने यही किया है तथा मजबूती की मजबूत मिशाल बनकर सामने आई.

आमतौर पर माना जाता है कि ये पति की जिम्मेदारी है कि वह पत्नी के सम्मान की रक्षा करे. लेकिन रुबीना ने दिखाया कि सिर्फ पति ही नहीं बल्कि पत्नी की भी जिम्मेदारी है कि वह अपने साथी के सम्मान के लिए स्टैंड ले। शो में अभिनव के साथ बुरा बर्ताव करने वाली महिला कंटेस्टेंट्स के खिलाफ ऐक्ट्रेस हमेशा स्ट्रॉन्ग वर्ड्स ऐंड ऐक्शन लेती दिखीं. यहां तक कि जब सलमान खान ने अभिनव शुक्ला को सामान बोला तो रुबीना सलमान का खुलकर बुलंद आवाज में विरोध किया तथा कहा कि अभिनव शुक्ला मेरा पति है, कोई सामान नहीं.

सलमान इस पर रुबीना से नाराज भी हुए लेकिन रुबीना पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा तथा वह अपने स्टैंड पर अडिग रहीं. और अंत में उन्हीं सलमान खान ने रुबीना दिलेक का हाथ ऊपर उठाकर उन्हें विजेता घोषित किया तथा बिग बॉस 14 की चमचमाती ट्रॉफी उन्हें सौंपी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here