IPL Auction 2021 में झाय रिचर्डसन हुए मालामाल … प्रीती जिंटा की पंजाब ने 14 करोड़ में खरीदा

0
218

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन Jhye Richardson ने IPL Auction 2021 में आग लगा दी. उन्हें खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला हुआ. इसमें Punjab Kings ने बाजी मारी और झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये में अपने साथ लिया. 24 साल के रिचर्डसन का बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपये था.

वे इस सीजन के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. वे पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलेंगे. बैंगलोर और पंजाब के बीच इस खिलाड़ी के लिए आखिर में काफी टक्कर चली. झाय रिचर्डसन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से खेलते हुए 29 विकेट लिए थे. इसके चलते वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. झाय रिचर्डसन ने 19 साल की उम्र में 2016 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. फिर इसी साल बिग बैश लीग में शानदार खेल के बूते वे सुर्खियों में आए.

फिर फाइनल में मैन ऑफ दी मैच रहे और उनकी टीम विजेता बनी थी. इसके चलते श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वे ऑस्ट्रेलियन टीम में चुने गए. हालांकि वे कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने अभी तक नौ इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं और नौ विकेट ले सके हैं. साल 2018 में उन्होंने वनडे डेब्यू किया. 2019 में वे भारत के खिलाफ खेले थे और उन्होंने विराट कोहली का विकेट लिया था. इसके बाद से वे 13 मैच खेले हैं और 24 विकेट उन्होंने लिए हैं.

बाद में उन्होंने दो टेस्ट भी खेले और आठ विकेट लिए. साल 2018 में झाय रिचर्डसन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ब्रेडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ दी ईयर घोषित किया था. पांच फीट 10 इंच लंबे झाय रिचर्डसन को शुरू में उनके कोच ने तेज गेंदबाज बनने से मना किया था. उस समय रिचर्डसन का वजन काफी हुआ करता था. लेकिन बाद में उन्होंने फिटनेस पर मेहनत की और खुद को तेज गेंदबाजी में ही मांजा. अब देखना ये होगा कि पंजाब के लिए वह कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here