बहराइच में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ पुलिस का अभियान, 51 को किया गिरफ्तार,आने वाले दिनों में शेष इलाकों में भी अभियान चलाया जाएगा

0
213

 

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में रविवार को अवैध शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान में पुलिस ने करीब 815 लीटर शराब और सैकड़ों लीटर लहन कच्ची शराब बनाने में प्रयोग होने वाला रसायन बरामद करने के साथ 51 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार 43 अन्य लोगों को शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार किया गया है तथा 2100 लोगों को शांति व्यवस्था के मद्देनजर पाबंद किया गया है.

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने सोमवार को बताया

जिले में कई स्थानों पर कच्ची शराब बनाने में उपयोग किया जाने वाला रसायन शराब निर्माण के लिए बनी भट्टियां नष्ट की गयीं और शराब बनाने के उपकरण जब्त किए गये। पंचायत चुनाव में अवैध शराब के इस्तेमाल को राकेने के लिए पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने इसके खिलाफ अभियान चलाने का आदेश दिया है.

अभियान के तहत रविवार को जिले के रुपईडीहा, मटेरा, रामगांव, खैरीघाट, हुजूरपुर, मुर्तिहा, फखरपुर, नवाबगंज, हरदी, नानपारा, बौंडी, जरवल रोड, विशेश्वरगंज, पयागपुर, दरगाह शरीफ और कोतवाली देहात थाना क्षेत्रों से उक्त बरामद की गयी। रामगांव क्षेत्र से सर्वाधिक 200 लीटर शराब व 600 लीटर लहन बरामद कर नष्ट किया गया.

अंग्रेजी शराब की 1240 बोतलें बरामद की गई थीं
पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में शेष इलाकों में भी अभियान चलाया जाएगा. जिले में 29 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान होना है. वहीं, कल खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के दौरान हरियाणा से बड़े पैमाने पर तस्करी कर लाई जा रही शराब आगरा में पकड़ी गई है. आरोप है कि हाथरस के सादाबाद में ग्राम प्रधान पद के एक प्रत्याशी ने हरियाणा से यह शराब मंगवाई थी. खंदौली पुलिस ने चेकिंग के दौरान आरोपी उम्मीदवार के भाई और नौकर को तस्करी की शराब के साथ गिरफ्तार किया है. उनकी कार से अंग्रेजी शराब की 1240 बोतलें बरामद की गई थीं.
                                                                                                DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here