Home राज्य हरियाणा करनाल में रिश्‍वत लेते पटवारी गिरफ्तार, चकबंदी के लिए किसान से मांगे...

करनाल में रिश्‍वत लेते पटवारी गिरफ्तार, चकबंदी के लिए किसान से मांगे 55 हजार

0
178

 

करनाल में स्‍टेट विजिलेंस की टीम ने रिश्‍वत लेते हुए पटवारी को गिरफ्तार किया है। पटवारी न किसान से चकबंदी के लिए रिश्‍वत की मांग की थी। 50 हजार रुपये पहले ले चुका था और अब पांच हजार रुपये लेते विजिलेंस टीम के हत्‍थे चढ़ा।

करनाल. करनाल में विजिलेंस की टीम ने पटवारी को रिश्‍वत लेते गिरफ्तार कर लिया है। पटवारी ने किसान से रिश्‍वत मांगी थी। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

स्टेट विजिलेंस टीम ने एक किसान से पांच हजार की रिश्वत लेते हुए चकबंदी पटवारी को रंगे हाथों काबू कर लिया है। आरोपित के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया। विजिलेंस डीएसपी सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें इंद्री क्षेत्र के गांव नगला वासी अरशद ने शिकायत दी थी, जिसमें बताया था कि वह यमुना में आई अपनी जमीन की चकबंदी कराना चाहता था। चकबंदी कार्यायल में तैनात पटवारी परमजीत सिंह के पास उनका मामला था।

पटवारी ने इस कार्य के लिए उससे पहले 50 हजार की रिश्वत की मांग की थी

जो उसने दे दी। इसके बावजूद वह उससे पांच हजार रुपये की फिर मांग करने लगा।पटवारी ने उसे यह राशि देने के लिए करनाल स्थित चकबंदी कार्यालय में बुलाया था। शिकायत के आधार पर कार्रवाई के लिए उन्होंने एसआई नफे सिंह व सुबे सिंह की एक टीम बनाई और वे योजना के तहत वहां पहुंच गए, जहां किसान ने पटवारी को दो-दो हजार व पांच-पांच सौ के नोट दिए। योजनानुसार जैसे ही उसने पटवारी को यह नोट दिए तभी ईशारा मिलते ही टीम ने पटवारी को काबू कर लिया और उससे उक्त राशि भी बरामद की।

आरोपित को कार्यालय लाया गया, जहां केस दर्ज करने के बाद उसे पेश करने के लिए अदालत ले जाया गया। डीसपी सुनील कुमार ने बताया कि आरोपित पटवारी वर्ष 2018 से चकबंदी कार्यालय में कार्यरत है और मूल रूप से वह पंचकुला का रहने वाला है।

   DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here