आक्रोश:किसान आंदोलन की आड़ में आये 3 युवको ने ज्वैलरी शॉप पर किया डकैती प्रयास 2 गिरफ्तार 1 फरार, गुस्साए व्यापारी आज शहर रखेंगे बंद

0
140

 

बहादुरगढ़. किसान आंदोलन में आए किसानों की आड़ में पंजाब के तीन युवकों ने मेन बाजार में एसके ज्वैलरी शॉप पर डकैती का प्रयास किया। इसके विरोध में मंगलवार को ज्वैलरी शॉप के व्यापारी अन्य व्यापरियों के साथ मिलकर बाजार बंद रखेंगे। इस बारे में व्यापारियों ने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द तीसरे लुटेरे को भी गिरफ्तार करे। इसके साथ व्यापारियों के सामने स्थिति साफ की जाए कि वे किसान आंदोलन में कब से आए थे व कहां ठहरे हुए थे। उनके पास पिस्तौल कहां से आया इसके बारे में भी व्यापारियों को बताया जाए।

यहीं नहीं यह भी स्थिति साफ की जाए कि तीनों युवक किसानों की आड़ में यहां कब आए थे। इस बारे में स्वर्णकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष पवन वर्मा, बजरंग सोनी, धमेंद्र वत्स, जगदीश एलाबादी, सन्नी वर्मा, दीपक वर्मा, हरीश सोनी, निखिल सोनी, शिबु, महेश, रोहताश, पंकज वर्मा आदि व्यापारियों ने कहा कि सुबह नौ बजे व्यापारी मेन बाजार के पुरानी कमेटी चौक पर एकत्र होंगे व वहां से सभी व्यापारियों के साथ मिलकर रोष प्रकट करेंगे व धरने पर बैठे सभी किसानों की पहचान पुलिस द्वारा तैयार करने की भी मांग करेंगे।

व्यापारियों ने कहा कि आज तो दुकान के नौकर की हिम्मत के कारण लुटेरे काबू में आ गए

फिर से बाजार में इस तरह की हरकत हुई तो वे किसे कसूरवार मानेंगे। क्योंकि पुलिस के पास किसी भी किसान की कोई जानकारी नहीं है। पुलिस की इस स्थिति को देखते हुए फैसला लिया गया है कि अब तेज तेज म्यूजिक के साथ बाजारों में ट्रैक्टर भगाने व बाइक पर किसानों को शहर के बाजार में प्रवेश नहीं करने को कहा जाएगा। इस मौके पर सभी व्यापारी मिलकर इस तरह का प्रयास करेंगे।

व्यापारी सुधीर अग्रवाल व सन्नी वर्मा ने बताया

सोमवार रात आठ बजे बहादुरगढ़ के मेन बाजार में उनकी ज्वैलर्स की दुकान में डकैती डालने का प्रयास किया गया। पर शोरूम के नौकर के घायल होने के बाद भी शोर मचा देने से बाजार के दुकानदार एकत्र हो गए व दो युवकों को काबू कर लिया पर एक लुटेरा किसी तरह से भागने में कामयाब हो गया। दोनों युवकों की पहचान रणबीर निवासी दलुवाडा जिला मोगा पंजाब व रोशम निवासी जाटू जिला फरीदकोट पंजाब के रूप में हुई है। उनके पास से एक पंजाब के नंबर की बाइक व एक पिस्तौल भी पुलिस को सौंप दी गई है।

घटना सीसीटीवी में कैद

सिटी थाना प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि रणबीर व रेशम मोगा व फरीदकोट के हैं। दोनों के गले में किसानों वाले पटके व बिल्ले भी लगाए हुए थे। वे किसानों की आड़ में यहां लूटपाट के लिए आए थे। यह घटना सीसी कैमरे में भी कैद हो गई।

प्रमोद और सूरज की स्थिति अब सामान

तीनों युवकों ने एस के ज्वैलर्स की दुकान में पहुंचकर वहां दुकान में बैठी दुकान के संचालक सुधीर अग्रवाल की माता प्रमोद अग्रवाल के पास पहुंचकर उनकी आंखों में मिर्ची फैंक दी व दुकान में लाॅकर की तरफ भागे। इस बीच वहां बैठा नौकर सूरज ने बाहर भागने का प्रयास किया। इस पर एक युवक ने उसके सिर की तरफ गोली चला दी। बताया गया है कि सूरज को गोली नहीं लगी तो लुटेरे ने पिस्तौल के बट से उसके सिर पर वार करने शुरु कर दिए। उसके बाद भी वह किसी तरह से काउंटर से कूद कर शोरूम से बाहर जाकर गिर गया। अब दोनों की हालत सामान्य है।

                                                                                                       DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here