ऑपरेशन Buffalo के तहत मेरठ की ब्रह्मपुरी पुलिस की बड़ी कार्यवाई … दबोच लिए 4 बदमाश

0
305

समाज के दुश्मन अपराधियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस का अभियान लगातार जारी है. सूबे की मेरठ पुलिस भी अपराधीकरण के खात्मे के लिए लगातार विशेष अभियान चला रही है. इसी क्रम में मेरठ पुलिस ने पशु चोरी के खिलाफ ऑपरेशन Buffalo चलाया हुआ है जिसके तहत जिले की ब्रह्मपुरी पुलिस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए चोरी की भैंसों के साथ 4 पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है.

इस बारे में ब्रह्मपुरी थाने के SHO सुभाष अत्री ने SVN Times से बात करते हुए बताया कि चेकिंग के दौरान बिजली बम्बा बाईपास से नूरनगर जाने वाले रोड पर अंतरजनपदीय पशु चोर गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. इनके साथ चोरी हुई 4 भैंसों को भी बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इन चार पशु तस्करों के पास तमंचा, कारतूस और चोरी के पशुओं की बिक्री के 20 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं.

SHO सुभाष अत्री ने SVN Times को जानकारी दी कि दो भैंस टीपी नगर थानाक्षेत्र से चोरी हुईं थीं. एक भैंस मुण्डाली क्षेत्र से चोरी हुई थी और एक अन्‍य सहारनपुर से चुराई गई थी. उन्होंने बताया कि चोरी की गई भैंसों के साथ पुलिस ने एक वाहन भी बरामद किया है जो पशु चोरी करने के लिए प्रयोग में लाया जाता था. उन्होंने कहा कि पकड़े गए सभी आरोपियों का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है.
इस गिरोह के जिन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनके नाम इसरार रिज़वान, शान मोहम्मद और जुल्फिकार हैं. ये सभी मेरठ के ही रहने वाले हैं. पशु चोरों का यह गैंग कितना शातिर है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनके पास से 315 बोर के दो तमंचे और चार जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है. जिन भैंसों को इस गैंग ने चुराया था उनकी कीमत एक लाख रुपये बताई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here