कानपुर पुलिस ने किया Online सेक्स रैकेट का भड़ाफोड़, 9 युवतियों समेत 20 गिरफ्तार

0
677

अपराधीकरण के खिलाफ विशेष अभियान चला रही कानपुर पुलिस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने ऑनलाइन सेक्स रैकेट के सरगना समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमे नौ युवतियां भी शामिल हैं. पुलिस सभी आरोपियों को थाने ले गई. सभी कॉलगर्ल और दलाल से पूछताछ कर पूरा नेटवर्क खंगाला जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया पर नौबस्ता इलाके में काफी समय से ऑनलाइन सेक्स रैकेट संचालित होने की सूचना पर एसपी साउथ दीपक भूकर के नेतृत्व में पुलिस ने ग्राहक बनकर रैकेट का भंडाफोड़ किया. मौके से इस धंधे में शामिल 11 ग्राहक व ब्रोकर समेत 9 लड़कियों को गिरफ्तार किया गया. एक महिला समेत दो युवक इस रैकेट का संचालन कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक, देह व्यापार का धंधा कर रही इन लड़कियों में दो दिल्ली की रहने वाली हैं. वहीं एक कॉलगर्ल असम, एक यूपी के फैजाबाद और बाकी अलग-अलग शहरों की रहने वाली हैं.

एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि साइबर सेल को ट्विटर पर कानपुर में कॉलगर्ल के लिए एक वेबसाइट का लिंक मिला था. लिंक के माध्यम से एक मोबाइल नंबर ट्रेस किया गया और ग्राहक बनकर पुलिस ने मूलरूप से इटावा सैफई हाल पता नौबस्ता खाड़ेपुर निवासी आशीष कुमार को पकड़ा गया. उसकी मदद से सभी की गिरफ्तारी की गई. आशीष ने बताया कि उसने अपना मोबाइल नंबर वेबसाइट पर डाल रखा था.

पुलिस ने बताया कि ये लोग ऑनलाइन वेबसाइट फोटो कॉलगर्ल में कानपुर स्कॉट सर्विस पर एड डालते थे. जो भी ग्राहक उस एड में दिए गए नंबर पर कॉल या मैसेज करता था, उसे व्हाटसअप पर फ़ोटो भेज कर लड़कियां पसंद करवाते थे. शिकायत मिलने के बाद क्राइम ब्रांच और थाने की टीम को इसके खुलासे के लिए लगाया गया था. पुलिस पकड़े गए लोगों से और पूछताछ कर रही है, साथ ही साथ इस तरह की जो वेबसाइटों की भी डिटेल निकाल कर उनके ऊपर भी कार्रवाई करने की बात कह रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here