नोएडा क्राइम ब्रांच और पुलिस ने नकली रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी करने वाले 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
208

 

गौतमबुद्ध नगर: नोएडा की थाना सेक्टर 58 पुलिस ने आपदा में अवसर तलाशने वाले आरोपियों पर शिकंजा कसा है. पुलिस ने बड़े संख्या में नकली रेमडेसिविर का कालाबाज़ारी करने वाले 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 09 रेमडेसिविर और 140 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन और अन्य कई इंजेक्शन बरामद हुये हैं.

नोएडा पुलिस की गिरफ्त में खड़े ये सातों अभियुक्त आपदा को कमाई का अवसर बनाने वाले हैं

जिन्हें नोएडा क्राइम ब्रांच और सेक्टर 58 पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि ये लोग MEROPENEM INJECTION का जैनरिक इंजेक्शन जो निमोनिया की बीमारी में काम आता है और अन्य सस्ते इंजेक्शन खरीदकर लाते थे. उसके बाद उसका लेबल छुटाकर रेमडेसिविर इंजेक्शन का नकली लेबल चिपका देते थे. उसके बाद अस्पतालों के पास घूमने लगते थे. अस्पतालों के पास सीरियस मरीजों और उनके परिजनों से संपर्क कर के इंजेक्शन को 40 से 45 हजार में बेच देते थे.

नोएडा के सेक्टर 62 स्थति फोर्टिस अस्पताल में नकली रेमडेसिविर बेचने आये थे
सेक्टर 58 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को इनके कब्जे से मौके से 9 पीस रेमड़ेसिविर इंजेक्शन, 140 नकली लेवल रेमड़ेसिविर इंजेक्शन, 140 रैमडेसिविर इंजेक्शन के नकली रैपर, एक पैकेट में सफेद नशीला पदार्थ, वजन करीब 1 किलो 10 अन्य कंपनी के इंजेक्शन दो मोटरसाइकिल एक स्कूटी व ₹245000 कैश बरामद हुआ है. पुलिस ने आगे बताया कि ये सभी लोग मेडिकल सर्विसेज से जुड़े हुये हैं. अलग अलग अस्पतालों और फार्मेसी कंपनी में काम करते हैं, फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
                                                                                                          दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here