NIA ने किया किया केरल व बंगाल में किया आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़, दबोचे 9 इस्लामिक आतंकी

0
343

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी NIA ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए केरल तथा बंगाल में आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया है. पश्चिम बंगाल और केरल में छापामारी कर NIA ने इस्लामिक आतंकी संगठन अलकायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. केरल के एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद इलाके में प्रमुख तौर पर इस छापेमारी के मामले को अंजाम दिया गया है.

NIA के अधिकारी के मुताबिक ये संदिग्ध आतंकी अल-कायदा संगठन के कई आतंकियों के साथ जुड़े हुए थे. इस मामले में विस्तार से जांच पड़ताल करने के बाद एक सर्च ऑपरेशन को अंजाम देते हुए उन 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन आतंकियों का वास्ता सीधे तौर पर पाकिस्तान जुड़ रहा था, ये लोग पाकिस्तान के कुछ आतंकियों के साथ सीधे तौर पर संपर्क में जुड़े हुए थे.

एनआइए के अनुसार ये आतंकवादी देश के महत्वपूर्ण स्थानों पर हमला‌ करने की तैयारी कर रहे थे. इसकी भनक 11 सितंबर को ही एनआइए को लग गयी थी और वे इनके खिलाफ मुहिम में जुट गये थे. आतंकियों के कब्जे से डिजिटल उपकरण, धारदार हथियार, आग्नेयास्त्र, विस्फोटक बनाने की सामग्री और महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किये गये हैं. सूत्रों के अनुसार आतंकियों के कुछ सदस्य नयी दिल्ली भी जाने वाले थे, ताकि और हथियार खरीदने के लिए फंड जुटाया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here