मुरादाबाद में मेडिकल स्टाफ व पुलिस टीम पर मुस्लिमों की भीड़ का भयानक हमला, पुरुष ही नहीं मुस्लिम महिलाओं ने भी बरसाए पत्थर

0
1995

घातक संक्रमण कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. खबर के मुताबिक़, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना जांच के लिए गई मेडिकल टीम व पुलिस टीम पर मुस्लिमों की उन्मादी भीड़ ने भयानक हमला किया है. पुरुषों ने ही नहीं बल्कि मुस्लिम महिलाओं ने भी कोरोना योद्धाओं पर पत्थर बरसाए हैं. उन्मादियों के इस हमले में मेडिकल स्टाफ व पुलिस टीम के कई सदस्य घायल हुए हैं. पुलिस ने इस मामले में 8 महिलाओं सहित कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना यहनागफनी थाने के हाजी नेब की मस्जिद इलाके में हुई है. बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव शख्स सरताज की दो दिन पहले हुई मौत के बाद आज मेडिकल टीम मरीज के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए लेने गई थी. ऐंबुलेस जैसे ही कुछ लोगों को लेकर निकली दर्जनों लोगों ने ऐंबुलेंस को घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया. ऐंबुलेंस में मौजूद डॉ. एससी अग्रवाल को खींचकर लोगों ने पीटना शुरू कर दिया.

मेडिकल स्टाफ ने बताया कि लोगों ने वहां उन लोगों को पीटने की पहले से ही तैयारी कर रखी थी क्योंकि एक आवाज के साथ पथराव शुरू हो गया था. घटना में पुलिस की गाड़ी और ऐंबुलेंस आदि को भारी नुकसान पहुंचा है. बताया गया है कि डॉक्टर एचसी मिश्रा और एक टेक्नीशियन के गंभीर चोट आई हैं. एंबुलेंस ड्राइवर का कहना है कि जब हमारी टीम मरीज के साथ एम्बुलेंस में सवार हुई, अचानक भीड़ आई और पथराव शुरू कर दिया, कुछ डॉक्टर अभी भी घायल हैं. हम भी घायल हैं.

जानकारी के मुताबिक़, जब मेडिकल टीम लोगों को लेने की लिए पहुँची तो मुस्लिम महिलाओं ने रोक दिया. जब मेडिकल टीम ने समझाया तो हमला कर दिया गया. इसी बीच नागफनी थाना प्रभारी सुनील कुमार भी अपनी टीम के साथ पहुंच गए. इस पर वहां मौजूद महिलाओं ने पथराव शुरू कर दिया. जिसमें डॉक्टर एससी अग्रवाल व ईएमटी, चालक को गंभीर चोटें आईं. उन्मादी भीड़ इस कदर बेकाबू थी कि एक बार को पुलिस टीम को भी पीछे हटना पड़ा. ईंट, पत्थर के साथ लाठी-डंडों का भी प्रयोग किया गया.

इसके बाद पुलिस ने कंट्रोल रूम में घटना की जानकारी दी तो हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर डीएम राकेश कुमार सिंह और एसएसपी अमित पाठक, एसपी सिटी अमित आनंद समेत अन्य अधिकारी भी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे तथा घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया. इधर आला अधिकारी शहर इमाम व अन्य लोगों को समझा रहे थे कि इसी दौरान एक दूसरी गली से पथराव कर दिया गया. एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है तथा कार्यवाई की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here