दहेज़ ,में नहीं मिली भैंस तो भड़क उठा मुशाहिद हुसैन … बीबी को पीटकर बोला तलाक तलाक तलाक और निकाल दिया घर से

0
369

देश में तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने के भी कुछ उन्मादी लोग अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में सामने आया है। यहां दहेज में भैंस न मिलने से नाराज ससुरालवालों ने विवाहित का प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. शौहर ने तीन तलाक देकर उसे बच्चे समेत घर से निकाल दिया. पीड़िता ने एसएसपी ऑफिस में प्रार्थना पत्र देकर पति के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है.

मिली जानकारी के अनुसार, कटघर थाना क्षेत्र के रहमतनगर साबुन फैक्ट्री के पास रहने वाली शमा पुत्री अख्तर हुसैन ने गुरुवार को एसएसपी के समक्ष पेश होकर तीन तलाक की शिकायत की. पीड़िता के अनुसार उसका निकाह जनवरी 2014 में संभल के नखासा थाना क्षेत्र के गांव भारतल निवासी मुशाहिद हुसैन के साथ हुआ था. आरोप है कि निकाह के बाद पहले ही दिन से ससुराल वाले कम दहेज की बात कहकर उसे ताना मारने लगे.

आरोपियों ने इस दौरान कई बार दहेज के लिए मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया. उससे मायके से एक भैंस लाने के लिए लगातार दबाव बना रहे थे. ससुरालवालों की प्रताड़ना से परेशान होकर पीड़िता की मां ने किसी तरह 30 हजार रुपए दिए. इसके कुछ दिन बाद तक तो सबकुछ ठीकठाक चला, लेकिन बाद में फिर ससुराल वाले विवाहित को प्रताड़ित करने लगे. आरोप है कि 9 जनवरी को पीड़िता की ननद ने उसके साथ मारपीट की.

चीखपुकार सुनकर पति और ससुराल के अन्य लोग भी वहां पहुंच गए. उसी दौरान पति ने तीन बार तलाक बोल कर एक बच्चे के साथ घर से निकाल दिया. जबकि दूसरे बच्चे को अपने पास रख लिया. इसके बाद पीड़िता किसी तरह मायके पहुंची और फिर थाने में तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद पीड़िता ने एसएसपी से गुहार लगाई. मामले में एसएसपी ने महिला थाना पुलिस को आरोपी पति और ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here