मुंबई: NCB ने 22 साल की लेडी डॉन इकरा कुरैशी को किया गिरफ्तार, इक़रा इतनी खतरनाक है जो भी उसके खिलाफ होता है उस पर वह हमले करवा देती है

0
246

 

मुंबई: के ड्रग तस्करों पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की कार्रवाई जारी है. अब मुंबई के डोंगरी की 22 साल की लेडी डॉन(Lady Don) को एनसीबी ने बुधवार को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि यह लेडी डॉन मुंबई के डिस्को थेक में ड्रग्स सप्लाई करवाती है.  मुंबई एनसीबी की टीम ने डोंगरी इलाके में 6 मार्च को छापा मारकर 22 साल की इक़रा अब्दुल गफ्फार कुरेशी को गिरफ्तार किया है. 22 साल की इक़रा के डोंगरी स्थित बिल्डिंग हाजी कसम चॉल में छापा मारकर 52 ग्राम मेफेडरोने ड्रग्स बरामद किया है. इक़रा के खिलाफ मुंबई के नागपाड़ा इलाके में 2020 में मारपीट की एफआईआर दर्ज है.मुंबई एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े के मुताबिक, इक़रा एनसीबी के एक केस में वांटेड थी.

दरअसल कुछ महीनों पहले अंतरराष्ट्रीय डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े ड्रग्स माफिया चिंकू पठान को गिरफ्तार किया गया था,उससे पूछताछ में इक़रा की जानकारी मिली थी, तब से एनसीबी इसके पीछे पड़ी थी

एनसीबी के अधिकारियों ने बताया

इकरा कुरैशी ड्रग बेचने के लिए बड़े ही शातिर तरीका का इस्तेमाल करती थी ताकि उसे कोई पकड़ ना सके. इकरा इस कारोबार को चलाने के लिए इंस्टाग्राम के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करती थी जहां पर वो हर नए ग्राहकों से संपर्क करती और उनकी मांग पूरी करती थी. इस लड़की ने बाकायदा 5 से 6 महिलाओं को ड्रग्स सप्लाई करने के लिए हायर किया था और एक बार ऑर्डर मिलने के बाद इन लोगों को ड्रग डिलीवरी करने के लिए भेजा जाता था. इतना ही नहीं महज 21 साल की लड़की को पता है कि उस पर मोबाइल फोन से भी नज़र रखी जा सकती है ऐसे में वो एक डिलीवरी के लिए एक फोन का इस्तेमाल करती थी हालांकि यह साबित करना इतना आसान नहीं है पर एनसीबी का दावा है कि उन्हें कई सबूत मिले हैं.

गिरफ्तार इकरा को जब भी ऐसा लगता कि उस पर कोई नजर रखे हुए है या उसकी जानकारी पुलिस को दे रहा है तो वो उस बात की जानकारी तुरंत अपने बॉयफ्रेंड को देती थी और फिर उसका बॉयफ्रेंड उस शख्स को धमकी देता था और ऐसी धमकियों के चलते उसके बॉयफ्रेंड पर मुंबई के पुलीस स्टेशन में मामला दर्ज है एनसीबी को उसके पास डेढ़ लाख रुपये कैश और एमडी ड्रग्स बरामद किया है.

                                                                                                    DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here