इधर बंगाल बचाने में छूट रहे ममता के पसीने, उधर बिहार सरकार गिरने का कर दिया एलान

0
368

देश में इस समय पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम तथा पुडुचेरी विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी महासंग्राम छिड़ा हुआ है. सबसे ज्यादा सियासी शोर पश्चिम बंगाल को लेकर है जहाँ अपनी सत्ता को बचाए रखने में ममता बनर्जी के पसीने छूट रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी किसी भी हालात में पश्चिम बंगाल से ममता सरकार को उखाड़ फेंकने पर आमादा है तथा राज्य में पहली बार कमल खिलवाने की कोशिशों में लगी हुई हैं.

लेकिन इस बीच बंगाल का किला बचाये रखने को जूझ रहीं ममता बनर्जी ने बिहार सरकार को गिराने का दावा किया है. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राजेडी के नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद कहा कि बिहार की जदयू और बीजेपी की सरकार जल्द गिर जाएगी और बिहार में तेजस्वी की सरकार बनेगी. बता दें कि सोमवार को तेजस्वी यादव नबान्न पहुंचे थे और उन्होंने ममता बनर्जी से मुलाकात की और बंगाल चुनाव में आरजेडी ने टीएमसी को समर्थन देने की घोषणा की.

ममता बनर्जी ने कहा कि तेजस्वी युवा नेता हैं और बिहार में अच्छा काम किया है. उनको जीतना था, लेकिन चलाकी करके जितने नहीं दिया गया. बिहार में तेजस्वी की सरकार बनेगी. लालू जी जल्द से स्वस्थ हो जाएं. उनको जेल में रख कर अत्याचार किया जा रहा है. यह ठीक नहीं है. लालू जी को जानबूझ कर बाहर नहीं आने दिया गया. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात है. हम लड़ रहे हैं, तो तेजस्वी लड़ रहा है. यही महत्वपूर्ण बात है. बिहार में भी सरकार नहीं टिकेगा और बंगाल में मीडिया फोबिया बना रहा है. कुछ नहीं मिलने वाला है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे अच्छे रिश्ते हैं. जो देश का माहौल है. बंगाल में हिंदी भाषा बोलने वालों की संख्या हैं. बिहार और यूपी से भी लोग हैं. इस समय चुनाव का है. हमारी भूमिका क्या होगी?  ममता जी को फुल स्पोर्ट है. जहां भी जरूरत होगी. हम पूरा सहयोग देंगे. बीजेपी का मतलब बड़का झूठा पार्टी है. देश में संविधान का बचाना है. उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस और लेफ्ट साथ गठबंधन है, लेकिन इसका कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here