Home राज्य उत्तर प्रदेश Love Jihad in Moradabad : नारी निकेतन में युवती का गर्भपात कराने...

Love Jihad in Moradabad : नारी निकेतन में युवती का गर्भपात कराने की अफवाह, जांच में म‍िली तीन माह की गर्भवती

0
499

 

Love Jihad in Moradabad बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष के आदेश पर हुआ परीक्षण। एक सप्ताह पूर्व दर्ज किया गया था लव जिहाद का मुकदमा। गर्भपात की अफवाह उड़ने पर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

मुरादाबाद. मुरादाबाद में लव जिहाद के दर्ज पहले मुकदमे में रविवार को नया मोड़ आ गया। नारी निकेतन में युवती का गर्भपात कराने की अफवाह फैली। इसके बाद उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा. विशेष गुप्ता के आदेश पर पीडि़ता का परीक्षण कराया गया। मेडिकल रिपोर्ट मेंं युवती तीन माह की गर्भवती निकली।

सरकार को बदनाम करने की गहरी साजिश रची गई है

बिजनौर की रहने वाली युवती की मां की तहरीर पर एक सप्ताह पहले कांठ पुलिस ने लव जिहाद का पहला मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपित व उसके भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। युवती के स्वजन संग न जाने पर उसे नारी निकेतन भेजा गया था। अफवाह उड़ी कि नारी निकेतन में युवती का गर्भपात कराया गया है। इसकी भनक लगते ही उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष हरकत में आ गए। सच का पता लगाने के लिए उन्होंने डीपीओ राजेश गुप्ता को युवती का मेडिकल परीक्षण कराने का आदेश दिया। जिला अस्पताल में युवती का अल्ट्रासाउंड कराया गया। चिकित्सकों से मिली रिपोर्ट के बाद डा. विशेष गुप्ता ने कहा कि युवती का गर्भ पूरी तरह सुरक्षित है। सरकार को बदनाम करने की गहरी साजिश रची गई है। इससे संबंधित जानकारी वह राज्य सरकार को भी देंगे।

सूचना म‍िलते ही हरकत में आ गई थी पुलिस 

ज‍िले में लव ज‍िहाद का पहला मामला सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई थी। हालांक‍ि शुरुआती दौर में इस मामले को लव ज‍िहाद नहीं माना जा रहा था लेकिन बाद में जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ती गई कई चौंकाने वाले सच भी सामने आते गए। पुलिस इस घटना के हर पहलु पर बारीक न‍िगाह रख रखी थी।

DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here