नीतू को मुसलमान बनाकर निकाह करना चाहता था लाइक खान … नहीं मानी तो हथौड़े से पीट पीट कर मार डाला

0
191

रिंकू शर्मा की ह्त्या का गम अभी दूर भी नहीं हुआ था कि दिल्ली के ही बेगमपुर में धर्मांतरण कर निकाह करने को राजी न होने पर एक 17 साल की युवती की बेरहमी से हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि युवती से मुस्लिम समुदाय का 25 वर्षीय युवक एकतरफा प्यार करता था, वहीं शादी से इंकार करने पर उसने हथौड़े से पीट-पीटकर हत्या कर दी. कड़ी मशक्क्त ने बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी लाइक खान को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि शुक्रवार 19 फरवरी को वो नीतू के घर पहुँचा और उसके कजन कौशल को चिकेन खरीदने के लिए बाजार भेज दिया. जब कौशल वापस आया तो उसने देखा कि लईक खान घर में ताला लगा रहा है और उसके हाथ में हथौड़ा है. इसके बाद वो भाग खड़ा हुआ. पुलिस ने घटना के 3 दिन बाद उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. नीतू के सिर और चेहरे पर उस हथौड़े से कम से कम 12 बार वार किया गया था.

घटनास्थल पर ही नीतू की तुरंत ही मौत हो गई थी. रोहिणी के DCP पीके मिश्र ने कहा कि हरदोई में उसका मूल निवास है, जहाँ पुलिस की 4 टीमों को कैम्पिंग के लिए लगाया गया था. सोमवार को जैसे ही वो दिखा, उसे दबोच लिया गया, फिर आधी रात को लेकर पुलिस दिल्ली लेकर आई. लईक खान दिल्ली से बाइक से भागा था.

कौशल ने बताया, “शुक्रवार को शाम 5 बजे मैं अपनी बहन के पास गया था। लईक वहाँ उससे बात करने आया था। पिछले 2-3 महीने से वो निकाह के लिए दबाव बना रहा था. मेरी बहन ने उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था और कहा था कि वो उसे बस एक दोस्त की तरह समझती है.” शाम को 6 बजे उसने कौशल से चिकेन व कुछ अन्य खाने की चीजें लाने के लिए 200 रुपए दिए। उसके बाद उसने हत्या कर डाली.

परिवार जब वहाँ पहुँचा तो उन्होंने पड़ोसी से हथौड़ा माँग कर ताला तोड़ा. अंदर नीतू खून से लथपथ पड़ी हुई थी. उसके सिर और चेहरे पर गहरे जख्म थे. संजय गाँधी अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लईक कई दिनों तक पीड़ित परिवार के घर में रहता था और वहीं से काम करने भी जाता था. पीड़ित पिता ने कहा था कि लईक को उन लोगों ने अपने बेटे से भी बढ़ कर माना, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वो इतना बड़ा विश्वासघात करने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here