कुरुक्षेत्र: मानसिक रूप से परेशान में दो युवतियों ने की खुदकुशी , एक ने निगला जहरीला पदार्थ और एक ने लगाया फंदा

0
100

 

कुरुक्षेत्र: पूर्व सरपंच की भतीजी सहित दो युवतियों ने आत्महत्या कर ली। एक युवती ने जहरीला पदार्थ निगला है तो दूसरी ने अपने घर पर फंदा लगाया है। दोनों मामलों में परिजनों ने युवतियों की खुदकुशी का कारण मानसिक परेशानी बताई है। पुलिस ने परिजनों के बयान पर 174 की कार्रवाई कर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए।

अच्छी नौकरी ना मिलने के कारन पायल मानसिक रूप से परेशान रहती थी

पहले मामले में मृतका की शिनाख्त पूर्व सरपंच की भतीजी गांव बीबीपुर निवासी 29 वर्षीय पायल के रूप में हुई है। परिजनों के मुताबिक पायल के पिता की पांच वर्ष पहले बीमारी से मौत हो गई थी। बड़ी बहन की शादी चंडीगढ़ होने के बाद पायल अपनी माता के साथ रहती थी। पढ़ाई करने के बाद भी पायल को अच्छी नौकरी नहीं मिली थी। इससे पायल मानसिक रूप से परेशान रहती थी। गत दिवस दोपहर करीब एक बजे वपायल ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया। परिजन तत्काल एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, यहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

ज्योति राजकीय गर्ल्स कॉलेज पलवल में बीएससी फर्स्ट ईयर की छात्रा थी

दूसरे मामले में मृतका की पहचान सेक्टर- 3 निवासी 18 वर्षीय ज्योति रानी के रूप में हुई है। ज्योति राजकीय गर्ल्स कॉलेज पलवल में बीएससी फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। पुलिस को दिए बयान में पिता ने बताया कि उसकी बेटी पिछले कुश समय से मानसिक रूप से परेशान रहती थी। गत दिवस शाम करीब सात बजे वह मंदिर से घर आई और कमरे में पंखे से चुन्नी का फंदा लगा लिया। जैसे ही उन्हें भनक लगी वे तत्काल निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

                                                                                                      दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here