कोरोना के कहर को देखते हुए समाप्‍त हो सकता है कुंभ मेला: सूत्र

0
179

हरिद्वार। उत्तराखंड में चल रहे महाकुंभ को लेकर जिस बात की चिंता थह आखिर हुआ वही। आस्‍था के मेले में कोरोना बम फटा और 102 तीर्थयात्री और 20 साधु महात्‍मा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसे देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने इस बात पर चर्चा कर रही है कि कुंभ के मेले को 2 सप्‍ताह पहले यानी कि आज ही समाप्‍त कर दी जाए। उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने धार्मिक नेताओं से बात की है और ऐसा संभावना जताई है। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। आपको बता दें कि कोरोना मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच गंगा में पवित्र डुबकी लगाने के लिए हरिद्वार में लाखों लोग एकत्र हुए हैं।

बुधवार सुबह शाही स्‍नान के लिए मुख्‍य घाट हरि की पौड़ी पर भारी संख्‍या में साधु और भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। आज सप्‍ताह का तीसरा शाही स्‍नान था। राज्य सरकार ने कहा कि दोपहर 2 बजे तक, 9,43,452 भक्तों ने कुंभ में डुबकी लगाई। वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी संजय गुंज्याल ने रॉयटर्स को बताया, “गैर-भीड़-भाड़ वाले घाटों में सामाजिक गड़बड़ी का पालन नहीं करने के लिए लोगों पर जुर्माना लगाया जा रहा है, लेकिन मुख्य घाटों पर लोगों को सोशल डिस्‍टेंसिंग फॉलो करा पाना मुश्‍किल है।

आपको बता दें कि अगला शाही स्‍नान 27 अप्रैल को होना है। सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रव्यापी आलोचना और कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य सरकार अब इस आयोजन को समाप्‍त करने की योजना बना रही है। इसके लिए मुख्‍यमंत्री ने बड़े अखाड़ों को मनाने की कोशिश में लगी है। हरिद्वार कुंभ में व्‍यवस्‍थाओं की जिम्‍मेदारी संभाल रहे उत्तराखंड के पुलिस प्रमुख अशोक कुमार ने कहा कि दोपहर तक 10 लाख लोगों ने नदी में स्‍नान किया है। उन्‍होंने कहा कि किसी के चेहरे पर मास्‍क नहीं थी और ना ही किसी ने सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया। ध्‍यान देने वाली बात ये है कि उत्तराखंड ने मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव मामलों में सबसे उच्‍च स्‍तर पर पहुंच गया। वहीं हरिद्वार में दो दिन में 1000 मामले सामने आए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here