IPL Auction 2021 में कृष्णप्पा गौतम की बल्ले बल्ले … CSK ने खरीदा 9.25 करोड़ में जबकि नहीं खेला है एक भी International मैच

0
269

IPL 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम की बल्ले बल्ले हो गई है. कृष्णप्पा गौतम को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये की तगड़ी बोली लगाकर अपने साथ जोड़ लिया है. कृष्णप्पा का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और कोलकाता नाइट राइडर्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बीच उन्हें खरीदने के लिए होड़ सी मच गई.

बोली के दौरान कोलकाता कृष्णप्पा को एक करोड़ तक देने को तैयार हो गया था, लेकिन हैदराबाद उनसे आगे निकल गया और कृष्णप्पा के लिए पांच करोड़ रुपये तक की बोली लगा दी गई. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स भी बोली में कूद पड़ा और उसने 9.25 करोड़ रुपये की तगड़ी बोली लगाकर ऑलराउंडर कृष्णप्पा को अपने साथ जोड़ लिया. इसके पहले वे किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस से खेल चुके हैं.

गौतम आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं. इसके पहले क्रुणाल पंड्या 2018 में 8.80 में बिके थे. 32 साल के ऑलराउंडर को भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में फिलहाल नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है.  उन्होंने पिछले दिनों खत्म हुई टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की थी. ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने 62 टी20 मैचों में 41 विकेट लिए हैं. दो अर्धशतकों की बदौलत 594 रन भी बना चुके हैं.

टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 159.24 का है. उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए हैं. 60 रन उनका उच्चतम स्काेर है. गेंदबाजी स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो गौतम को हर 28वीं गेंद पर एक विकेट मिलता है. यानी स्ट्राइक रेट 28 का है. उनका बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर चार विकेट है. कृष्णप्पा गौतम का लिस्ट ए और फर्स्ट क्लास में भी रिकॉर्ड अच्छा है. उन्होंने 45 लिस्ट ए के मैच में 67 विकेट के अलावा 530 रन भी बनाए हैं. फर्स्ट क्लास के 42 मैच में उन्होंने 166 विकेट झटके हैं. एक शतक और 4 अर्धशतक के साथ 1045 रन भी बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here