जाने क्या हुआ जब, एक महिला को गलती से वैक्सीन की 6 खुराक दी गई

0
204

कोरोना वायरस की दूसरी लहर सब केसर पर मंडरा रही है लेकिन इसका खात्मा करने के लिए वैक्सीनेशन अभियान को शुरू कर दिया गया है और लोग बड़े ही उत्साह के साथ वैक्सीनेशन करवा भी रहे हैं

लेकिन आपको बता दें कि वैक्सीनेशन में लापरवाही देखने को मिली और कई घटनाएं सामने भी आई

ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिसमें एक 23 साल की महिला को कोरोना वैक्सीन की छह खुराकें दे दी गईं। हालांकि, महिला को इसके बाद अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखने के बाद डिस्चार्ज किया गया।

यह मामला इटली का है टस्कनी के नोआ हॉस्पिटल में एक महिला रविवार को टीका लगवाने गई लेकिन गलती से उसे एक साथ टीके की छह खुराकें दे दी गईं।

दरअसल, एक हेल्थ वर्कर ने गलती से सिरिंज में वैक्सीन की पूरी शीशी भर ली। एक शीशी में छह खुराके होती हैं। हेल्थ वर्कर को अपनी गलती का अंदाजा भी तब हुआ जब टीका दिया जा चुका था।

प्रवक्ता ने बताया कि हेल्थ वर्कर ने जब पांच सिरींज खाली देखे तो उसे अपनी गलती का एहसास हुआ।अस्पताल के मुताबिक, डॉक्टर इस मरीज के इम्यून सिस्टम पर अब लगातार नजर रखेंगे।

मरीज भी अस्पताल के साइकोलॉजी डिपार्टमेंट में इंटर्न है। हालांकि, मामले की जांच शुरू कर दी गई है लेकिन अस्पताल की प्रवक्ता ने कहा कि यह निश्चित तौर पर गलती से हुआ है, जानबूझकर नहीं किया गया।

Report – jivika jaiswal

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here