Home राज्य दिल्ली दिल्ली दंगे के आरोपित शरजील इमाम व उमर खालिद की न्यायिक हिरासत...

दिल्ली दंगे के आरोपित शरजील इमाम व उमर खालिद की न्यायिक हिरासत 23 नवंबर तक बढ़ी

0
200

 

उत्तर पूर्वी दिल्ली में 24 से 25 फरवरी के बीच दंगे हुए थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दंगे से जुड़े मामलों में कोर्ट में आरोप पत्र दायर किए थे। उसमें शरजील इमाम और उमर खालिद पर दंगे की साजिश रचने का आरोप लगाया गया था।

 नई दिल्ली. दिल्ली दंगों की साजिश रचने के आरोप में गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार जवाहर लाल विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम और उमर खालिद की न्यायिक हिरासत की समय सीमा कड़कड़डूमा कोर्ट ने 23 नवंबर तक बढ़ा दी है। शुक्रवार को पुलिस ने दोनों आरोपितों को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत की अदालत में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से आरोपितों की हिरासत अवधि बढ़ाने की अपील की थी।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में 24 से 25 फरवरी के बीच दंगे हुए थे

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दंगे से जुड़े मामलों में कोर्ट में आरोप पत्र दायर किए थे। उसमें शरजील इमाम और उमर खालिद पर दंगे की साजिश रचने का आरोप लगाया गया था। स्पेशल सेल ने इमाम को गत 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था। जबकि, उमर खालिद को 13 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। उमर पर यह आरोप भी है कि उसने सीएए के विरोध में हुए धरनों में भड़काऊ भाषण दिए थे और लोगों से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के दौरान सड़कों पर उतरकर चक्का जाम करने की अपील की थी। बता दें कि इस दंगे में 53 लोगों की मौत हुई थी। 748 लोग घायल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here