अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद जो बिडेन ने भारत के बारे में कही ये बात … भारत विरोधियों के पेट में उठ सकती हैं मरोड़ें

0
422

जब अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव हारे तथा जो बिडेन के नए अमरीकी राष्ट्रपति बनने का रास्ता साफ़ हुआ तो भारत विरोधियों तथा भारत के अंदर बैठे कथित सेक्यूलर लिब्रान्डुओं ने ऐसा जश्न मनाया, जैसे सत्ता संभालते ही बिडेन भारत पर सर्जिकल स्ट्राइक कर देंगे तथा पीएम मोदी को सत्ता से बेदखल कर इन्हीं लिब्रान्डुओं में किसी को भारत का प्रधानमंत्री बना देंगे.

अब जो बिडेन अमेरिका के राष्ट्रपति बन गए हैं तथा इसके बाद उन्होंने भारत के बारे में जो बात कही है, उसे सुन भारत विरोधियों तथा भारत में कथित लिब्रान्डुओं के पेट में मरोड़ें उठ सकती हैं. जो बिडेन की अमेरिकी सरकार की तरफ से एक ऐसा बयान आया है, जिससे भारत विरोधी चीन और पाकिस्तान की चिंताएं बढ़नी भी तय है. अमेरिका ने भारत को अहम साझेदार बताते हुए कहा है कि दोनों देशों के रिश्ते मजबूती के साथ आगे बढ़ते रहेंगे.

चीन और उसका गुलाम पाकिस्तान इस मुगालते में थे कि ट्रंप की विदाई के साथ भारत-अमेरिका के रिश्ते प्रभावित होंगे, जिसका लाभ किसी न किसी रूप में उन्हें मिलेगा. हालांकि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि Joe Biden भारत के साथ रिश्तों को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी (Jen Psaki) ने कहा कि अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने वाले जो बाइडेन भारत-अमेरिका के बीच सफल द्विदलीय संबंधों का सम्मान करते हैं.

दैनिक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने कई बार भारत का दौरा किया है. वह भारत के साथ अमेरिका के संबंधों का सम्मान करते हैं और यह आगे भी जारी रहेगा. कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने पर जेन साकी ने कहा कि किसी भारतीय-अमेरिकी का उपराष्ट्रपति बनना निश्चित रूप से हम सभी के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है और इससे भारत-अमेरिका के रिश्ते पहले से और मजबूत हो गए हैं. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच काफी अच्छे संबंध रहे हैं और नए राष्ट्रपति इस परंपरा को आगे बढ़ाना चाहते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here