अमर क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की हत्या में शामिल थे जवाहर लाल नेहरू .. बीजेपी विधायक का संगीन आरोप

0
398

भारतमाता के जांबाज सपूत अमर क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की ह्त्या में स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू शामिल थे. ये बयान दिया है राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने. बीजेपी के विधायक मदन दिलावर ने कहा है कि स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की हत्या के लिए जवाहर लाल नेहरू जिम्मेदार थे। मदन दिलावर बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भी हैं.

आपको बता दें कि बीजेपी विधायक मदन दिलावर रविवार को राजसमंद में बीजेपी की स्थानीय बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान मदन ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अंग्रेजों के साथ मिलकर चंद्रशेखर आजाद की हत्या करवाई थी. दिलावर ने कहा कि मृत्यु से पहले चंद्रशेखर आजाद, पंडित नेहरू से मिलने गए थे. इसके बाद पंडित नेहरू को मालूम था कि वे अल्फ्रेड पार्क में बैठे हैं और नेहरू ने अंग्रेजों को इस बात की जानकारी दी.

जिसके बाद अंग्रेज सिपाहियों ने आजाद को पार्क में चारों तरफ से घेर लिया और आजाद पर हमला कर दिया. इस घटना में चंद्रशेखर आजाद ने अंग्रेजों के हाथों मरने से अच्छा खुद को गोली मारना सही समझा और शहीद हो गए. बता दें कि मदन दिलावर राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेताओं में शामिल हैं. बीजेपी ने उन्हें प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी दे रखी है. इसके साथ ही वह पहले भी अपने बयानों से चर्चा में बने रहे हैं.

जवाहर लाल नेहरू को लेकर दिए गए मदन दिलावर के इस बयान से विवाद छिड़ सकता है. चंद्रशेखर आजाद की शहादत से नेहरू को जोड़ने का यह पहला वाकया है. इससे पहले कभी किसी राजनेता ने इस तरह का आरोप नहीं लगाया था. हालांकि सोशल मीडिया पर इस तरह के दावे किये जाते रहे हैं कि चंद्रशेखर आजाद की ह्त्या में नेहरू शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here