IPL 2021 Auction: IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस .. राजस्थान ने 16.25 करोड़ में खरीदा

0
233

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस की आईपीएल में लौटरी लग गई है. Chris Morris को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया है. क्रिस मौरिस का बेस प्राइस सिर्फ 75 लाख रुपये था. बता दें क्रिस मौरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा जो 16 करोड़ में बिके थे.

बता दें युवराज सिंह को दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने 2015 में 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. वे अब तक आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे. युवराज उस सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए थे और उन्होंने 14 मैच में 19 की औसत से सिर्फ 248 रन बनाए थे. अगले ही सीजन में उन्हें दिल्ली ने रिलीज कर दिया था. अब क्रिस मौरिस ने उन्हें पछाड़ दिया है देखना ये है कि ये खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स को कितना फायदा पहुंचाता है.

क्रिस मौरिस ने आईपीएल में 70 मुकाबले खेले हैं और उनके बल्ले से 23.95 की औसत से 551 रन निकले हैं. मौरिस का स्ट्राइक रेट 157.87 रहा है. मैक्सवेल अबतक 2 अर्धशतक लगा सके हैं. मौरिस ने आईपीएल में कुल 80 विकेट भी झटके हैं और उनका इकॉनमी रेट 7.81 है. बता दें पिछले आईपीएल सीजन में भी मौरिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 करोड़ में खरीदा था लेकिन वो अनफिट होने की वजह से 9 मैच खेल सके थे.

क्रिस मौरिस लंबे-लंबे छक्के लगाने और 140 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने के लिए जाने जाते हैं लेकिन उनकी फिटनेस कुछ खास नहीं है. साथ ही वो साउथ अफ्रीका की टी20 टीम का हिस्सा भी नहीं हैं. पिछले आईपीएल के बाद वो कहीं और क्रिकेट खेलते हुए भी नहीं दिखे, ऐसे में उन्हें इतनी बड़ी कीमत मिलना काफी चौंकाने वाला है लेकिन राजस्थान रॉयल्स उम्मीद कर रही होगी कि मॉरिस उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here