Home राज्य उत्तर प्रदेश पुलिस-बदमाशो की मुठभेड़ में अंतरजनपदीय लुटेरा बदमाश गिरफ्तार, आनंद दूबे सिपाही को...

पुलिस-बदमाशो की मुठभेड़ में अंतरजनपदीय लुटेरा बदमाश गिरफ्तार, आनंद दूबे सिपाही को भी लगी गोली

0
146

 

बस्‍ती में एसओजी और नगर पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। घायल बदमाश को पुलिस सुरक्षा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बस्ती. बस्‍ती में एसओजी और नगर पुलिस  के साथ हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। घायल बदमाश को पुलिस सुरक्षा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में नगर थाने के सिपाही आनंद दूबे भी घायल हुए हैं। इनके हाथ में गोली के छर्रे लगने की सूचना है।

लूट की कई घटनाओं में शामिल अंतरजनपदीय लुटेरा पकड़ा गया मंगल सिंह

घायल बदमाश की पहचान मंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी गायघाट थाना महुली जनपद संत कबीर नगर के रूप में की गई है। यह अंतरजनपदीय लुटेरा है। मुठभेड़ के दौरान उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। घायल बदमाश और सिपाही जिला अस्पताल में  भर्ती कराए गए हैं। सूचना पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा जिला अस्पताल पहुंचे। घटना के संबंध में जानकारी ली। एसपी ने पत्रकारों को बताया कि सोमवार को सुबह 6.15 बजे नगर थाना क्षेत्र के कूड़ापट्टी गांव के पास पुलिस की संयुक्त टीम के साथ हुए मुठभेड़ में मंगल को गिरफ्तार किया गया है। बताया कि नगर बाजार के ग्राहक सेवा केंद्र से लूटे गए 11700 रुपये और लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल तथा एक तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया गया है। मंगल पर तमाम मुकदमें दर्ज है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। एसपी हेमराज मीणा ने पुलिस टीम को दिया 20 हज़ार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

गश्‍त के दौरान पुलिस टीम को बदमाश बाइक से आता दिखाई दिया। रोकने पर उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिससे एक सिपाही घायल हो गया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश मंगल सिंह को गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

लूट की दो घटनाओं से पुलिस की हो रही थी किरकिरी

पैकोलिया थाना क्षेत्र के बभनान कस्बे में और नगर बाजार में एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र से हुई लूट की दोनों घटनाओं को लेकर पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी। बभनान में गत सात जनवरी को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने गुटका एजेंसी की मालकिन को तमंचा दिखाकर जेवर और कैश बाक्स से 36 हजार रुपये लूट लिया था। इस घटना के दूसरे ही दिन बदमाशों ने नगर बाजार में एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र से दिन दहाड़े 35 हजार रुपये लूट लिए थे।

    DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here