हरियाणा में खाकी हुई दागदार शराब के नशे में धुत्त एएसआई ने थर्ड डिग्री टार्चर कर 55 वर्षीय बुजुर्ग को थाने में मार डाला, ASI गिरफ्तार

0
183

 

पानीपत: हरियाणा के पानीपत जिले के किला थाने में 55 वर्षीय बुजुर्ग अयुब की मौत हो गई. परिजनों ने एएसआई धर्मबीर पर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया है. अयूब का कोई कसूर भी नहीं था. उसके दामाद का भाई, एक युवती को भगा ले गया था. आरोप है कि शराब के नशे में धुत्त एएसआई ने थर्ड डिग्री टार्चर किया. मुंह व नाक में पानी डाल दिया, इससे बुजुर्ग की मौत हो गई. आरोपित एएसआई के खिलाफ गलत तरीके से पूछताछ करने और हत्या का मामला दर्ज कर, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि अशोक विहार कॉलोनी में रहने वाली एक महिला ने किला थाना पुलिस को शिकायत दी कि 26 मई की सुबह 11 बजे उसकी 22 वर्षीय बेटी का डाबर कॉलोनी के इरशाद ने अपहरण कर लिया है. इस साजिश में आरोपित की भाभी भी शामिल है. 27 मई को पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था. पुलिस आरोपित युवक की तलाश कर रही है.

डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने बताया

मामले के जांच अधिकारी किला थाने के एएसआई इसराना निवासी धर्मबीर मंगलवार शाम को आरोपित इरशाद के भाई के ससुर फैक्ट्री के खड्डी मास्टर विद्यानंद कॉलोनी के 55 वर्षीय अयुब को थाने लाया. इरशाद के ठिकानों का पता पूछने लगे. एएसआई ने पूछताछ का गलत तरीका अपनाया जिससे उसकी मौत हो गई.  किला थाना प्रभारी महीपाल की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज करके आरोपित एएसआई को गिरफ्तार कर लिया है.

अयुब के दामाद इरशाद ने बताया

अयुब के शव का बुधवार को सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जाएगा. इसके बाद ही मौत कैसे हुई, इसका पता चलेगा. पूरे मामले की जांच मजिस्ट्रेट द्वारा करवाई जाएगी. बता दें कि मृतक अयुब उग्राखेड़ी के पास स्थित एक फैक्ट्री में दरी बनाने का काम करता था. अयुब के दामाद इरशाद ने बताया की एएसआई धर्मबीर में उनके सामने सी आयूब को टॉर्चर किया और पीट-पीट कर उसे मौत के घाट उतार दिया और उन्हें भी पुलिस द्वारा टॉर्चर किया गया.

लड़की पक्ष से 10 हजार रुपये रिश्वत ले रखे थे

एएसआई धर्मवीर पर आरोप है कि उसने लड़की पक्ष से 10 हजार रुपये रिश्वत ले रखे थे. आरोपित एएसआई तीन दिन से उनके पिता को थाने ले जाता. गाली-गलौज करके मारपीट करता. मंगलवार को शराब के नशे में एएसआई धर्मबीर उनके पिता को घसीटकर थाने ले आया. पिता को थर्ड डिग्री देकर मार डाला.

                                                                                                          दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here