इटावा में एस एस पी ने फल विक्रेताओं को पीटने वाले दारोगा, सिपाही हटाए,

0
116

इटावा : एसएसपी आकाश तोमर आईपीएस ने गुरुवार को फल विक्रेताओं के साथ जसवंतनगर व बकेवर में अभद्रता करने वाले दारोगाओं व सिपाहियों को हटा दिया है। आकाश तोमर ने शिकायतें आने पर ऐसे सभी लोगों पर अपना चाबुक चलाया है। पांच दारोगाओं सहित डेढ़ दर्जन आरक्षियों के तबादले कर दिए गए।

बकेवर कस्बा में फल बेचने वाले नाबालिग के साथ मारपीट करने वाले ट्रेनी दारोगा को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया। थाना प्रभारी की रिपोर्ट पर एसएसपी ने ये कार्रवाई की है। हालांकि व्यापार मंडल के पदाधिकारी दारोगा की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।

मंगलवार को बकेवर थाना में तैनात ट्रेनी दारोगा अब्दुल रहमान ने सादा वर्दी में पुलिसिया रौब में एक फल बेच रहे नाबालिग शिवम पोरवाल पुत्र अरुण पोरवाल से सेब खरीदने पर भाव को लेकर बुरी तरह मारपीट कर दी थी। इस बात पर आक्रोशित फल विक्रेताओं ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ थाना पर पहुंचकर धरना दे दिया था। ट्रेनी दारोगा के विरुद्ध नाबालिग फल विक्रेता की तरफ से मारपीट करने का प्रार्थना पत्र दिया गया था। थाना प्रभारी रमेश सिंह के द्वारा ट्रेनी दारोगा के बाबत शिकायत को अधिकारियों को भेजने व कार्रवाई के भरोसे के बाद धरना समाप्त किया गया था। इस मामले में एसएसपी ने अब्दुल रहमान को थाना बकेवर से पुलिस लाइन भेज दिया। व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष संतोष चौहान, पूर्व युवा अध्यक्ष शीलू शर्मा, संरक्षक लल्लन गुप्ता, बलवीर यादव, पुरुषोत्तम ने थाना प्रभारी के कार्य की सराहना की है वहीं दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है।

जसवंतनगर से दारोगा जगपाल सिंह को सहसों, बसरेहर से हरवीर सिंह को भरेह, सहसों से अवनीश कुमार वर्मा को बसरेहर, भरेह से अहिवरन सिंह को बकेवर, चकरनगर से गंगादास को बसरेहर थाने भेजा गया है। इसके अलावा आरक्षियों में हरपाल सिंह को जसवंतनगर से भरेह, जसवंत सिंह को बसरेहर से चकरनगर, प्रमोद कुमार को चकरनगर से बसरेहर, निशांत कुमार को जसवंतनगर से बिठौली, अनुज कुमार को जसवंतनगर से बिठौली, कौशलेंद्र कुमार को बसरेहर से सहसों, सोनू चौधरी को बसरेहर से बलरई, नेत्रपाल सिंह, विष्णु सिंह, नीतेश कुमार सचान को चौबिया से क्रमश: चकरनगर, लवेदी, चकरनगर, डेविट चौहान को बलरई से भरेह, विकास कुमार को बिठौली से जसवंतनगर, सुशील कुमार को भरेह से जसवंतनगर, सर्वेश कुमार को सहसों से बसरेहर, महेंद्र पाल सिंह को चकरनगर से चौबिया, यतेंद्र राव को चकरनगर से चौबिया, चालक संदीप कुमार को जसवंतनगर से चकरनगर व चालक मुस्तकीम को चकरनगर से जसवंतनगर भेजा गया है।

बताया गया है कि जसवंतनगर में फल विक्रेता के साथ चालक संदीप कुमार ने अभद्रता की थी। इसके साथ-साथ दारोगा जगपाल सिंह, सिपाही अनुज कुमार, निशांत, हरपाल सिंह भी शिकायतों को देखते हुए वहां से हटाए गए हैं।

                                                                                                           Amarjeet Kaur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here