ICICI bank robbery:बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारी, एक कर्मचारी पर कार चढ़ा दी और 31.50 लाख रुपए लूटकर भागे

0
150

 

जयपुर. शहर के शिप्रापथ इलाके में शनिवार दोपहर रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित आईसीआईसीआई बैंक के बाहर कार सवार बदमाशों ने फायरिंग कर साढ़े 31 लाख रुपए लूट लिए। यह रकम दो बक्सों में भरी हुई थी। दोपहर करीब 2 बजे यह वारदात तब हुई जबकि एक निजी सिक्यूरिटी कंपनी की गाड़ी आईसीआईसीआई बैंक से कैश को लेकर दूसरी ब्रांच जा रही थी। फायरिंग में सिक्यूरिटी गार्ड कमल सिंह गुर्जर के गोली लगी, जबकि दूसरे कर्मचारी भीम सिंह पर बदमाशों ने गाड़ी चढ़ा दी। इससे दोनों घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

लूट की यह पूरी वारदात दिनदहाड़े महज करीब 1 मिनट के भीतर हुई। वारदात का पता चलने पर अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा, डीसीपी साउथ मनोज कुमार चौधरी सहित सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूरे शहर में नाकाबंदी करवा दी गई। इस दौरान पुलिस को लुटेरों की कार शहर के मुहाना इलाके में एक अपार्टमेंट के बाहर लावारिस हालत में खड़ी मिल गई। इसमें लूटे गए बक्से और सिक्यूरिटी गार्ड की रायफल भी रखी थी।

इस कार में टैक्सी नंबरों की एक रजिस्ट्रेशन प्लेट भी रखी नजर आई। बक्सों में भरे रुपयों को बदमाश अपने साथ कपड़े के बैगों में भरकर भाग निकले। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। जिनमें बदमाश भागते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने हेलमेट लगा रखा है। उनके पास लाल व काले रंग का बैग भी दिखाई दे रहा है। माना जा रहा है कि जो कार बदमाश लेकर आए थे। वह चोरी की हो सकती है।

दोपहर 2 बजे हुई लूट की वारदात

निजी सिक्यूरिटी कंपनी के मैनेजर ने बताया कि रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित आईसीआईसीआई बैंक के बाहर यह वारदात हुई। बैंक एक बिल्डिंग में स्थित है। दोपहर करीब 2 बजे वे दो बक्सों में कैश भरकर किसी अन्य बैंक में ले जा रहे थे। इस बक्से को सिक्यूरिटी गार्ड कमल सिंह व कर्मचारी भीम सिंह ने उठाकर रखा था। वे ज्योंही बिल्डिंग के मुख्य दरवाजे तक पहुंचे। तभी कार में सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इससे एक गोली कमल सिंह के लगी। वह घायल होकर गिर पड़ा।तब बदमाशों ने रुपयों से भरे दोनों बक्सों को उठाया और अपनी कार में रख लिया। वे भागने लगे तभी कर्मचारी भीम सिंह उन्हें रोकने कार के सामने आ गया तो बदमाश उसके ऊपर से कार चढ़ाकर ले गए। इसके बाद बैंक कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। इससे पहले बदमाशों के कार से भागते वक्त सिक्यूरिटी कंपनी के कैश वेन में सवार एक गार्ड ने बदमाशों की कार पर फायरिंग की। इससे उसके शीशे टूट गए।

                                                                                                       DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here