हरियाणा: सरकारी योजना के तहत गरीबों को मिले 100 गज के प्लाट पर गॉव के दबंगों ने किया कब्जा, कई सालों से प्रशासन के चक्कर काट रहे हैं ग्रामीण

0
164

 

पानीपत: हरियाणा के पानीपत जिले के सनोली खंड के गांव झांबा में ध्याड़ीदार मजदूर अपने-अपने सौ सौ गज के प्लाट को पाने के लिए पिछले कई वर्षों से इंतजार कर रहे है. लेकिन प्रशासन की ओर से उनकी लंबे समय से चली आ रही समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिससे गरीब लोग बेहद परेशानियां झेल रहे हैं. इसी के चलते ग्रामीण मंगलवार को पानीपत उपायुक्त सुशील सारवान से मिलने पहुंचे और समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई.

गरीबों को मिले 100 गज के प्लाट पर गॉव के दबंगों ने किया कब्जा

दरअसल गांव में 2009 में ग्रामपंचायत की ओर से सभी गरीब पात्र परिवारों को हरियाणा सरकार की स्कीम के अनुसार सौ-सौ गज के प्लॉट का उपलब्द कराए गए थे. गरीब लोगों के पास रहने के सही स्थानों की भारी कमी के चलते सरकार द्वारा अलॉट किए गए. प्लाट पर उन्होंने मकान बनाने की योजना बनाई. लेकिन जब गरीब लोग वहां जाते हैं तो गांव के ही कुछ दबंग लोगों कहते हैं कि वह उनकी जमीन है.

गरीब लोगों की सरकार से मांग
गरीब लोगों की मांग है कि महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के लाभार्थियों को सरकार की योजना के लाभ से वंचित रखने वाले और गैरकानूनी हस्ताक्षेप करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त पुलिस कार्रवाई अमल में लाई जाए. प्लाटों एवं रास्तों की पक्की निशानदेही करवाई जाए. मनरेगा के तहत गलियों का निर्माण करवाया जाए बिजली, निर्माण कार्य हेतु पानी एवं पेयजल व्यवस्था करवाई जाए.
                                                                                                        दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here