हरियाणा: ठगो ने आढ़ती को तीन करोड़ रुपये की कमीशन का लालच देकर आढ़ती से ठगे एक करोड़ रुपये

0
114

 

पानीपत: ठगों ने आढ़ती को उनके जीवन बीमा और अन्य की पॉलिसी कराने पर तीन करोड़ रुपए के कमीशन का लालच देकर एक करोड़ रुपये ठग लिए। ठगों ने विश्वास दिलाने के लिए आढ़ती को करीब 92 लाख रुपये के चेक दिए, लेकिन वो सभी बाउंस हो गए। अब पीड़ित आढ़ती ने ठगों के खिलाफ समालखा थाने में केस दर्ज कराया है। पानीपत जिले के समालखा कस्बा के गांव नारायणा निवासी शिवकुमार ने बताया कि वह किसान और आढ़ती हैं.

करीब ढाई साल पहले उन्होंने जीवन बीमा कराया था

तब कंपनी के अधिकारियों ने और बीमा कराने पर कमीशन का लालच दिया तो उन्होंने करीब दर्जनभर परिचितों का भी जीवन बीमा करा दिया। अब पॉलिसी का समय पूरा होने वाला है तो उनके पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को बीमा कंपनी का अधिकारी बताया। उसने कहा कि आपके द्वारा कराए गए बीमा का कमीशन किसी दूसरे के अकाउंट में जा रहा है और इस कमीशन की राशि 92 लाख 38 हजार 786 रुपये है। सभी बीमा का कमीशन करीब तीन करोड़ रुपये बैठता है.

ठगों ने आढ़ती को जो तीन चेक दिए उन चेक का अकाउंट पहले से ही बंद मिला

तीन करोड़ रुपये का कमीशन देने का झांसा देकर ठग ने कभी फाइल चार्ज तो कभी GST का बहाना बनाकर आढ़ती से अगल-अलग अकाउंट में एक करोड़ रुपये डलवा लिये। इसके बाद ठग ने डाक के माध्यम से आढ़ती को 92 लाख 38 हजार 786 रुपये के तीन चेक दिए। आढ़ती ने ये चैक बैंक में लगाए तो इन चेक का अकाउंट पहले से ही बंद मिला। आढ़ती ने ठगों से संपर्क किया तो उन्होंने बात तक नहीं की। अब आढ़ती ने अर्जुन और अज्ञात ठगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

                                                                                                              दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here