हरियाणा: भारतीय सेना की मेडिकल कोर में तैनात महिला कैप्टन साक्षी का शव फंदे पर लटका मिला, मायके वालों का आरोप दहेज के लिए हुई हत्या

0
196

 

अंबाला: भारतीय सेना की मेडिकल कोर में तैनात कैप्टन साक्षी ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। रेसकोर्स स्थिति अपने आवास पर वह पंखे से लगाए फंदे पर लटकी मिली। उसे तुरंत सेना अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। महिला के मायके वालों ने उसके ससुरालजनों पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है.

मूल रूप से महिला दिल्ली की रहने वाली है

उल्लेखनीय है कि मृतका साक्षी का पति नवनीत भारतीय वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर है और अंबाला कैंट में तैनात है। बीसी बाजार पुलिस ने स्वजनों की शिकायत पर दहेज हत्या के तहत मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मूल रूप से महिला दिल्ली की रहने वाली है, जबकि उसके स्वजन भी बीसी बाजार चौकी पहुंच गए हैं। जानकारी के अनुसार, नवनीत व साक्षी की शादी साल 2018 में हुई थी। दोनों रेसकोर्स स्थित मकान में रहते थे.

सेना अस्पताल में उपचार के दौरान साक्षी की मौत हो गई

सोमवार की सुबह रेसकोर्स स्थित क्वार्टर पर साक्षी ने पंखे से फंदा लगा कर सुसाइड कर लिया। कमरे में उसे लटकता देख नीचे उतारा गया और सेना अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर साक्षी का उपचार शुरू कर दिया गया। लेकिन उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई। महिला की मौत पर सेना अस्पताल की ओर से बीसी बाजार पुलिस चौक को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस सेना अस्पताल पहुंची और साक्षी का शव अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई के लिए नागरिक अस्पताल अंबाला कैंट पहुंचाया.

मायके वालों का आरोप- दहेज के लिए हुई हत्या

जैसे ही साक्षी के स्वजनों को सूचना मिली, तो वे भी बीसी बाजार चौकी पर पहुंच गए। स्वजनों का आरोप है कि दहेज की डिमांड की जाती थी, जबकि मांग पूरी न होने पर प्रताड़ित किया जाता था। इसी कारण से उसकी हत्या कर दी गई। जाचं अधिकारी शिव कुमार का कहना है कि इस मामले में शिकायत ले ली गई है, जबकि आगामी कार्रवाई की जा रही है। मामले में मृतक महिला के पति नवनीत से भी पूछताछ की जाएगी.

                                                                                                        दीपक शर्मा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here