हरियाणा:19 साल की लड़की ने युवक द्वारा जबरन शादी का दबाव बनाने व छेड़छाड़ से तंग आकर फंदा लगाकर की आत्महत्या

0
155

 

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत जिले के सेक्टर-14 में एक युवती ने युवक के जबरन शादी का दबाव बनाने व छेड़छाड़ से तंग आकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. युवती की शादी परिवार के लोगों ने बिहार में तय कर दी थी. जिसके बाद युवक की प्रताडऩा ज्यादा बढ़ गई थी. युवती के पिता के बयान पर पुलिस ने युवक के खिलाफ आत्महत्या को विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बिहार निवासी व्यक्ति ने बताया

कि वह फिलहाल सेक्टर-15 में किराए पर रहता है. उसकी पांच बेटी व एक बेटा है. उसकी 19 वर्षीय बेटी सेक्टर-14 स्थित एक घर में सफाई का काम करती थी और उसी घर में रहती थी. उसके बेटी ने अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जब उन्हें मामले का पता लग तो उन्होंने पुलिस को अवगत कराया.

युवती के पिता ने आरोप लगाया

उसकी बेटी को शमी नाम का युवक कई माह से परेशान कर रहा था. वह उसकी बेटी पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था. उसकी बेटी ने बताया था कि शमी उसे रास्ते में रोकता था और फोन कॉल करके बदतमीजी करता था. वह उसकी बेटी को परेशान करने लगा. उसने कई बार छेड़ख़ानी भी की, जिसके बारे में बेटी ने बताया तो उन्होंने युवक को समझाने का प्रयास किया था. लेकिन उसकी हरकत बंद नहीं हुई. जिससे तंग आकर उसकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया

पुलिस ने मामले में आरोपी युवक के खिलाफ आत्महत्या को विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पीड़ित ने बताया कि जब उन्हें आरोपी शमी द्वारा बेटी को तंग किए जाने का पता लगा तो उन्होंने बेटी का रिश्ता बिहार में तय कर दिया था. उसकी अगले माह शादी होने वाली थी. जिसके वह टिकट बुक करा रहे थे. इसकी भनक आरोपी युवक को लग गई. उसने लडक़ी को धमकाया कि किसी कीमत पर वह शादी नहीं होने देगा. उसको बिहार से वापस ले आएगा.

मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है

पुलिस ने बताया कि एक युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. युवती के पिता ने एक युवक के खिलाफ बेटी को परेशान करने का आरोप लगाया है. जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

                                                                                                        दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here