गुरुग्राम: CM मनोहर लाल ने की घोषणा,मृतक मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देगी सरकार

0
155

 

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम जिले में तीन मंजिला इमारत गिरने से मलबे में दबे लोगों के लिए सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. वहीं गंभीर रूप से घायल शख्स को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. गुरुग्राम के खवासपुर में तीन मंजिला इमारत गिरी थी. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हुई थी, जबकि एक मजदूर घायल घायल हुआ है.

बता दें कि गुरुग्राम जिले के खवासपुर गांव में रविवार शाम करीब साढ़े 7 बजे एक तीन मंजिला इमारत जमीनदोज हो गई थी. इमारत में दबे लोगों को रेस्क्यू करने का ये ऑपरेशन तकरीबन 21 घंटे के बाद खत्म हुआ. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ समेत तमाम टीमों ने तकरीबन 21 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे के नीचे दबे 4 लोगों को रेस्क्यू किया.एनडीआरएफ के असिस्टेंट कमांडर श्रीनिवास की मानें तो जिन चार लोगों को रेस्क्यू किया गया है उनमें से तीन की मौत हो चुकी थी जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. जिसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

इस मामले में बिल्डर की भारी लापरवाही भी सामने आई है

इस मामले में इमारत के मालिक रविन्द्र कटारिया पर गुरुग्राम पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. ये एफआईआर वेयर हाउस के कर्मचारी राजेश कुमार की शिकायत पर दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि कर्मचारियों ने इमारत मालिक से कई बार बिल्डिंग के जर्जर होने की शिकायत की थी.

कर्मचारियों को मौत के मुंह में धकेला

कर्मचारियों ने इमारत मालिक से कंपनी शिफ्ट करने की भी गुहार लगाई थी, लेकिन इमारत मालिक रविन्द्र कटारिया ने कर्मचारियों को मौत के मुंह में धकेला है. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि इससे पहले भी इमारत की दीवार बारिश में एक ओर झुक गई थी. जिसके बाद इसकी मरम्मत करवाकर ठीक करवाया गया था.

                                                                                                          दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here