जिन गौतम गंभीर ने भारत को जिताए 2 विश्वकप उन्होंने राम मंदिर के लिए खोला दिल … दिए 1 करोड़ रुपए

0
278

भारतीय जनता पार्टी के सांसद तथा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज गौतम गंभीर … वो गौतम गंभीर जो क्रिकेट के मैदान पर अपनी जीवटता, जुझारूपन, कभी हार न मानने वाले जज्बे के लिए जाने जाते थे … वो गौतम गंभीर जिन्होंने भारत को दो दो विश्वकप जिताए, उन गौतम गंभीर ने अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए अपना दिल खोल दिया है.

खबर के मुताबिक़, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपया चंदा दिया है. क्रिकेटर से नेता बने गंभीर ने कहा कि यह राशि उन्होंने और उनके परिवार ने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दी है, जो सभी भारतीयों का सपना है. इससे एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त होगा.

पूर्वी दिल्ली से सांसद ने एक बयान में कहा, ‘‘भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना है. इसके लिए मेरे और मेरे परिवार की ओर से यह रकम एक छोटा सा योगदान है.’’ पार्टी नेताओं ने बताया कि दिल्ली भाजपा ने पूरे शहर में चंदा एकत्र करने के लिए कूपन जारी किया है, जो 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये का है. दिल्ली भाजपा महासचिव और अभियान के संयोजक कुलजीत चहल ने बताया कि इसका इस्तेमाल लोगों से चंदा एकत्र करने में किया जाएगा.

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रनों की पारी खेली थी. वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2011 में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में 97 रन बनाए थे. भारत की तरफ से उन्होंने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में गंभीर ने करीब 42 की औसत से 4154 रन, वनडे में करीब 40 की औसत से 5238 और टी20 में 932 रन बनाए हैं. उन्होंने भारत की तरफ से तीनों फार्मेट में 20 शतक और 63 अर्धशतक जड़ा है.

इसके अलावा टी20 क्रिकेट लीग में भी गंभीर बेहद सफल बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने 251 टी20 मैचों में करीब 29 की औसत से 6402 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 53 अर्धशतक जड़ा है. गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब दिलवाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here