गोरखपुर का गैंगेस्‍टर पार्षद सौरभ विश्वकर्मा व उसके भाई की संपत्ति प्रशासन ने कुर्क कर ली है,गैंगस्‍टर का मुकदमा दर्ज

0
207

 

गोरखपुर. जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पांडियन ने पार्षद सौरभ विश्वकर्मा व उसके भाई की संपत्ति कुर्क कर दी है। गैंगस्‍टर का मुकदमा दर्ज करने के बाद राजघाट थानेदार ने कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट भेजी थी। जिलाधिकारी के आदेश पर फोर्स के साथ राजघाट के मुंडेरी चक पहुंचे तहसीलदार सदर ने सौरभ व उसके भाई की जमीन, मकान और स्कार्पियो को जब्त कर लिया। मोहल्‍ले में मुनादी कराकर कार्रवाई की जानकारी देते हुए मकान पर सरकारी ताला लगा दिया।

डीएम ने राजघाट पुलिस की रिपोर्ट पर गैंगस्‍टर एक्‍ट में की कार्रवाई

मिर्जापुर वार्ड के पार्षद सौरभ विश्वकर्मा उसके भाई चंदन समेत पांच लोगों पर राजघाट पुलिस ने 15 सितंबर को गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। थानेदार अरुण पंवार ने सौरभ व उसके भाई चंदन पर भय कारित करके संपत्ति अर्जित करने की जानकारी जिलाधिकारी को देते हुए गैंगस्‍टर एक्‍ट में जब्‍त करने का आग्रह किया था। जिलाधिकारी के आदेश पर तहसीलदार सदर डा. संजीव दीक्षित, टीपी नगर चौकी प्रभारी अवधेश मिश्रा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मुंडेरी चक में स्थित सौरभ व चंदन की दो एकड़ जमीन। मकान और मिठाई बनाने के कारखाना को जब्‍त कर सरकारी ताला लगा दिया। तहसीलदार ने मोहल्ले में मुनादी कराकर गैंगस्टर सौरभ और चंदन की संपत्ति जब्त किए जाने की जानकारी दी। तहसीलदार डा. संजीव दीक्षित ने बताया कि पार्षद की स्कार्पियो को राजघाट पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

असलहे के पकड़े जाने पर हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई

छह माह पहले राजघाट पुलिस ने पार्षद सौरभ विश्वकर्मा और उसके भाई चंदन को चार तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। दोनों भाई आर्म्स एक्ट में जेल गए थे। दोनों भाइयों पर राजघाट व कोतवाली थाने में 12 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

छोटा भाई चंदन है गिरोह का सरगना

थानाध्‍यक्ष राजघाट अरुण पंवार ने दोनों भाइयों पर गैंगस्‍टर का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि मिर्जापुर के रहने वाले सौरभ और चंदन विश्‍वकर्मा सगे भाई के साथ ही राजघाट थाने के हिस्‍ट्रीशीटर हैं। वर्ष 2005 से दोनों आपराधिक गतिविधियों में सक्रिय है। उनके खिलाफ हत्‍या, हत्‍या की कोशिश, छिनैती, मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने, अवैध शस्‍त्र रखने जैसे गंभीर अपराध किए जा रहे है। गैंग का नेतृत्‍व चंदन विश्‍वकर्मा करता है। मिर्जापुर के रहने वाले कमलेश कश्‍यप, कुलदीप कश्‍यप और रामबाबू गुप्‍ता गैंग के सक्रिय सदस्‍य हैं।

DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here