लाखों फ्रांसीसियों के क़त्ल का अधिकार है मुसलमानों को, ये बयान उस पूर्व प्रधानमंत्री का है जो है जाकिर नाइक का करीबी

0
270

दुर्दांत इस्लामिक आतंकी जाकिर नाइक के करीबी मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने एक बार फिर विवादास्पद बयान देकर तूफान खड़ा लिया है. उन्होंने फ्रांस सरकार के अतिवादी मुस्लिमों के खिलाफ कार्रवाई पर दिए एक भड़काऊ बयान में कहा कि मुसलमानों को गुस्सा करने और लाखों फ्रांसीसी लोगों को मारने का अधिकार है, हालांकि उनके ज्वलनशील बयान को ट्वीटर द्वारा सोशल नेटवर्किंग साइट से हटा दिया गया है.

महातिर मोहम्मद ने गुरूवार को अपने निजी ट्वीटर हैंडल से सिलसिलेवार 13 ट्वीट किए और पश्चिमी देशों में महिलाओं के कपड़े, पश्चिम के अपने धर्म के पालन और अन्य चीजो के बीच लैंगिग समानता और फ्रांसीसी राष्ट्रपति के बारे में अपनी राय देते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को सभ्य नहीं होने और मुसलमानों और इस्लाम धर्म को नीचा दिखाने का आरोप जड़ दिया.

उन्होंने अपने पहले ट्वीट में ‘RESPECT OTHERS’ शब्दों का उपयोग किया, लेकिन महातिर मोहम्मद ने चेचन युवाओं द्वारा फ्रांसीसी शिक्षक की हत्या को मंजूरी नहीं दी. पूर्व मलेशियाई प्रधानमंत्री के ट्वीट उस दिन आए हैं जब एक हमलावर ने फ्रांस के नीस शहर में एक महिला समेत कम से कम तीन लोगों की हत्या कर दी है. उक्त घटना को आतंकी हमले के रूप में माना जा रहा है.

गौरतलब है मोहम्मद महातिर इसी वर्ष फरवरी तक मलेशिया के प्रधानमंत्री थे, लेकिन सितंबर 2019 में संयुक्त राष्ट्र महासभा संबोधन में कश्मीर में भारत को आक्रमणकारी और कब्जा करने वाला कहकर पाकिस्तान के पक्ष में खड़े हो गए थे. इसके जवाब में भारत ने मलेशिया का आर्थिक बहिष्कार करते हुए मलेशिया से भारी में आयात होने वाले पॉम ऑयल के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया था, जो उनके प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे के एक कारणों में से एक था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here