इटावा पुलिस द्वारा दबोच लिए गए ऑनलाइन ठगी करने वाले 2 फ्रॉड

0
327
उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का भड़ाफोड़ करते हुए 2 ठगों को गिरफ्तार किया है. इस बारे में इटावा एसएसपी आकाश तोमर ने बताया स्नेहलता पुत्री पदम सिंह ग्राम सिसाहर थाना जसवन्तनगर द्वारा सूचना दी गयी कि 02 मोबाइल नम्बर धारक व्यक्ति द्वारा मुझे 47000रू0 का मोबाइल फोन डिस्काउन्ट पर दिलाकर 15000रू0 में दिलाने की बात ऑनलाइन मैसेज के माध्यम से दी गयी थी.
एडवान्स में पेटीएम के माध्यम से 1000रू0 लेने के बाद मोबाइल फोन की डिलीवरी नहीं दी गयी तथा वादिनी के नम्बर आदि को ब्लाॅक करके ठगी की गयी है जिसके सम्बन्ध में थाना कोतवाली पर मु0अ0सं0 398/2020 धारा 417,420,465 भादवि व 66डी आईटी एक्ट अभियोग पंजीकृत किया गया था. उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु थाना कोतवाली से टीम का गठन किया गया था.
इसी क्रम में गठित टीम द्वारा विभिन्न इलैक्ट्राॅनिक एवं मैनुअल साक्ष्यों के आधार पर कल दिनांक 22.07.2020 को प्रिंस होटल बस स्टैण्ड के पास से 02 अभिुयक्तों को गिरफ्तार किया गया था तथा वादिनी द्वारा जिन नम्बरों से मैसेज आदि से बात की गयी थी वह नम्बर भी दोनों अभियुक्तों से बरामद कर लिये गये है. गिरफ्तार अभियुक्तों में से मयंक राव तिवारी जनपद इटावा के ही एक प्रतिष्ठित काॅलेज में बी0बी0ए0 तथा दूसरा सचिन आगरा काॅलेज, आगरा से बी0टेक के छात्र है.
पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह दोनों स्वयं को कार्डर बताते है जो लोगों के डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड का डाटा चुराकर ऑनलाइन शाॅपिंग में डिस्काउन्ट दिलाने के नाम पर ठगी का काम करते है. अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग बडी ब्राण्ड के मोबाइलों को सस्ती कीमत में देने के विज्ञापन वाहट्अप व अन्य सोशल साइट्स के माध्यम से प्रसारित करके लोगों को झांसे मेें लेकर ठगी करते है. दोनों अभियुक्तों द्वारा विभिन्न राज्यों में भी 100 से अधिक लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here