गाजीपुर में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप, Covid संक्रमित होने की आशंका

0
222

 

गाजीपुर: बिहार के बक्सर के बाद उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में भी गंगा नदी में दर्जनों लाशें तैरती दिखी हैं. जिले के गहमर थाना क्षेत्र के नरवा, सोझवा और बुलाकीदास बाबा घाट पर दर्जनों शव किनारे पर मिले हैं. इसके अलावा करण्डा क्षेत्र के कई घाटों पर भी शव नदी में पड़े मिले हैं. गंगा किनारे शवों के मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है. शवों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका से ग्रामीण भयभीत हैं. उधर मामले की सूचना डीएम को मिली तो उन्होंने जांच के लिए टीम गठित कर दी.

गाजीपुर डीएम एमपी सिंह ने बताया

हमें घटना की जानकारी मिली है हमारे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और जांच चल रही है.हम यह तलाशने की कोशिश कर रहे हैं कि ये शव कहां से आए हैं इसके लिए  टीम भी गठित कर दी गई हैं.गाजीपुर का गहमर गांव बिहार के बक्सर जिले से सटा हुआ है. गंगा नदी गहमर से होते हुए बिहार में प्रवेश करती है. बक्सर जिले के चौसा क्षेत्र के महादेवा घाट पर सोमवार को शव मिलने से हड़कंप मच गया था. चौसा के जिला प्रशासन को संदेह है कि ये शव यूपी से बहकर आए हैं.

हमीरपुर में यमुना नदी में भी तैरते मिले थे शव
इससे पहले हमीरपुर जिले से होकर बहने वाली यमुना नदी में भी दर्जनों शव उतराते मिले थे, जिसके बाद यह संदेह भी जताया गया कि यह कोविड-19 से जान गंवाने वालों की लाशें हैं. हालांकि बाद में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस दावे को खारिज कर दिया. जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना संक्रमित शव पैक्ड होते हैं, लेकिन शवों के ऊपर ऐसा कुछ भी नहीं था.
                                                                                                            दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here