महिला से रेप के आरोपी को पकड़ने बिहार तक पहुंच गई दिल्ली पुलिस

0
140

 

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के गोविंदपुरी (Govindpuri) इलाके में महिला का किडनैप (Kidnap) के बाद रेप (Rape) की गुथ्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान लालू यादव (27) के तौर पर हुई. वह मूलरूप से बिहार की राजधानी पटना का रहने वाला है.

साउथ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी आरपी मीणा ने बताया की 19 अक्टूबर को हमें एक पीसीआर कॉल मिली थी, जिस पर किसी ने एक महिला के जख्मी हालत में हरकेश नगर फुटओवर ब्रिज के नीचे पड़ी होने की सूचना दी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को इलाज के लिए एम्स हॉस्पिटल पहुंचाया. जहां जांच के बाद डॉक्टर ने महिला के साथ सैक्सअल असॉल्ट होने की जानकारी दी.

18 अक्टूबर से लापता थी महिला

उस वक्त महिला बयान देने की स्थिति में नहीं थी. उसके पास मिले डॉक्यूमेंट के अनुसार, महिला की उम्र 25 साल है. बताया जा रहा है कि महिला 18 अक्टूबर से रहस्यमय हालत में अपने घर से लापता थी. पीड़ित महिला के पति ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. जिसके बाद से ही पुलिस उक्त महिला की तलाश कर रही थी. पहचान होने पर अब पुलिस ने महिला को किडनैप कर रेप करने का मुकदमा दर्ज कर लिया. 

100 से ज्यादा CCTV फुटेज देखने के बाद मिला सबूत

इसके बाद से ही पुलिस की एक टीम मामले की तहकीकात कर रही थी. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने इलाके में लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली. और पीड़ित महिला के फोन को भी सर्विलांस पर लिया. काफी मश्क्कत करने के बाद पुलिस को पता चला कि महिला अकेले घर से निकली थी. आखिरी बार उसे गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन पर लालू कुमार नाम के एक शख्स के साथ देखा गया था. जब पुलिस ने लालू को जांच के दायरे में लेकर फोन मिलाया तो उसका फोन लगातार बंद आता रहा. 

अपराधी को पकड़ने बिहार तक जा पहुंची दिल्ली पुलिस

जांच में पता चला लालू कुमार गोविंदपुरी इलाके में ही एक हार्डवेयर की दुकान पर काम करता है. जो लापता है. पुलिस को उसके गांव चले जाने की खबर मिली. इसके बाद पुलिस की एक टीम ने पटना बिहार में चंदा गांव जाकर दबिश डाल आरोपी को लालू यादव को हिरासत में ले लिया. मामले में उससे पूछताछ की गई, जिसने महिला के साथ खुद के सम्बंध होने की बात स्वीकार की. आरोपी ने बताया 18 अक्टूबर की रात वह इस महिला को चांदीवाला पार्क लेकर गया था, जहां उसके साथ रेप किया. पुलिस ने महिला के भी बयान लिए. जिसने आरोपी के ऊपर रेप का आरोप लगाया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया.

DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here